Move to Jagran APP

Gurugram Crime: लड़की का गला घोंटकर उतारा मौत के घाट, फिर 16 साल के कातिल ने कपूर डाल जला दिया शव

दिल्ली से सटे और साइबर सिटी कहे जाने वाले गुरुग्राम से एक ऐसी आपराधिक वारदात सामने आई है जिसने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना ने यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि हमारे बच्चे किस दिशा में जा रहे हैं। दरअसल यहां की एक सोसायटी से कत्ल फिर शव को कपूर से जलाने का मामला सामने आया है जिसमें 16 वर्षीय बच्चा आरोपी है।

By Vinay Trivedi Edited By: Pooja Tripathi Published: Tue, 02 Jul 2024 01:21 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 01:21 PM (IST)
हत्या के बाद मौके पर जांच करने पहुंचे पुलिस अधिकारी। सौ. स्थानीय निवासी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। राजेंद्रा पार्क थाना क्षेत्र के सेक्टर 107 स्थित सिग्नेचर सिलोरा सोसाइटी में सोमवार सुबह 11 बजे 16 वर्षीय नाबालिग लड़के ने पड़ोस के फ्लैट में चाेरी की।

फ्लैट में रहने वाली नौ वर्षीय लड़की को पता चलने पर पकड़े जाने के डर से आरोपित ने उसकी चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी। सबूत मिटाने के लिए लड़की के शव पर कपड़े व कपूर डालकर आग लगा दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेकर भारतीय न्याय संहिता की हत्या से संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बेड पर मिली जली लाश

पुलिस के अनुसार सोमवार सुबह कंट्रोल रूम में सिग्नेचर सिलोरा सोसायटी में लड़की की हत्या की जानकारी मिली। इस पर धनकोट, राजेंद्रा पार्क थाना पुलिस, डीसीपी वेस्ट करण गोयल, एसीपी उद्योग विहार नवीन शर्मा, एफएसएल, सीन ऑफ क्राइम टीम के सदस्य भी पहुंचे।

सोसायटी के ए-आठ टावर के एक फ्लैट में बेड पर लड़की जली हुई अवस्था में मिली। उसकी पहचान नौ वर्षीय ख्याति के रूप में की गई। जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया।

लड़की की मां ने शिकायत में सबकुछ बताया

लड़की की मां ज्योति ने पुलिस टीम को लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि सुबह करीब 11 बजे वह सोसायटी में एक जानकार के घर से बेटे को लेकर घर जा रही थी।

महिला के फ्लैट का लोहे वाला गेट बंद था व लकड़ी वाला गेट खुला हुआ था। फ्लैट के अंदर सोसायटी में रहने वाला जानकार का लड़का दिखाई दिया और अंदर से जलने की बदबू आ रही थी।

महिला ने आसपास के लोगों को व फायरमैन को बुलाया। पूजा वाले रूम के दरवाजे से जाकर फ्लैट का गेट खोला।

जब लोगों ने फ्लैट के अंदर जाकर देखा तो बेडरूम में ख्याति बेड पर पड़ी थी। इसमें ख्याति का शव 50 प्रतिशत तक जल चुका था।

नाबालिग पर हत्या की धाराओं में केस दर्ज

लड़की की मां ने सोसायटी में ही रहने वाले जानकार के लड़के पर ख्याति की चुन्नी से गला घोटकर हत्या करने और फिर शव जलाने का आरोप लगाया।

थाना पुलिस ने हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर नाबालिग आरोपित को हिरासत में ले लिया। फ्लैट के आसपास लोगों से पूछताछ और अभी तक जांच में सामने आया कि आरोपित लड़के द्वारा कुछ गहने चोरी करने की कोशिश की गई।

पुलिस पूछताछ में भी आरोपित ने हत्या की वारदात स्वीकार की है। अभी आरोपित से पूछताछ चल रही है। पुलिस इसके अलावा भी कई एंगल पर जांच कर रही है।

फ्लैट के बाहर से बरामद किए गए गहने

सूत्रों के अनुसार पुलिस जब फ्लैट के अंदर जांच करने पहुंची तो उसे कमरे की तरफ बालकनी वाला शीशा टूटा हुआ मिला। आरोपित ने गहने चोरी करने के बाद यहां से बाहर फेंक दिए थे। जांच में एक टीम ने फ्लैट के बाहर से गहने भी बरामद किए। बताया जाता है चोरी के दौरान ही लड़की ने यह देख लिया और वह चिल्लाने लगी। इस पर आरोपित घबरा गया और उसने गला घोंटकर हत्या कर दी।

निजी कंपनी में इंजीनियर हैं लड़की के पिता

आसपास के लोगों ने बताया कि ख्याति के पिता अमरीक निजी कंपनी में इंजीनियर हैं। वह कई सालों से यहां रह रहे थे। पहले दोनों परिवार एक ही जगह पर रहते थे। कुछ साल पहले दोनों अलग-अलग टावर में रहने आए।

नौ साल की बच्ची कमरे में मृत अवस्था में पाई गई है। गला घोंट कर हत्या करने के बाद सबूत मिटाने के उद्देश्य से शव जलाया गया। सीन आफ क्राइम, डाग स्क्वायड व एफएसएल टीम जांच कर रही है। नाबालिग को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ के बाद जल्द ही वारदात का पर्दाफाश किया जाएगा।-करण गोयल, डीसीपी वेस्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.