Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram: काला खैरमपुरिया का साथी रोहित थाइलैंड से गिरफ्तार, हिसार में की थी अंधाधुंध फायरिंग

आरोप है कि हिसार में फायरिंग के लिए हथियार उपलब्ध कराए थे। रोहित भाऊ गैंग चलाने में काला का मददगार था। हिसार में फायरिंग की घटना के तुरंत बाद अपने पासपोर्ट पर थाइलैंड फरार हो गया था। हरियाणा एसटीएफ इस मामले में बीते दिनों कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद थाइलैंड से गैंग के मुख्य सरगना राकेश उर्फ काला खैरमपुरिया को भारत लेकर आई थी।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 27 Jul 2024 11:18 PM (IST)
Hero Image
काला खैरमपुरिया का साथी रोहित थाइलैंड से गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। हिसार में 24 जून को महिंद्रा शोरूम के बाहर फायरिंग के लिए बदमाशों को हथियार उपलब्ध कराने वाले काला खैरमपुरिया के साथी रोहित को थाइलैंड से पकड़ा गया है। उसे शुक्रवार रात बेंगलुरू एयरपोर्ट लाया गया। यहां कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद हरियाणा एसटीएफ की टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट लाकर गिरफ्तार कर लिया। 24 जून को घटना के बाद यह थाइलैंड फरार हो गया था।

एसटीएफ गुरुग्राम के डीएसपी प्रीतपाल सांगवान ने बताया कि 24 जून को हिसार में महिंद्रा शोरूम पर तीन बाइक सवार युवकों ने अंधाधुंध फायरिंग कर विदेश में बैठे काला खैरमपुरिया व हिमांशु भाऊ के नाम पर पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। रुपये न देने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी।

खैरमपुरिया को पहले ही ले आई एसटीएफ

इस संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरू की गई। हरियाणा एसटीएफ इस मामले में बीते दिनों कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद थाइलैंड से गैंग के मुख्य सरगना राकेश उर्फ काला खैरमपुरिया को भारत लेकर आई थी। रिमांड के दौरान इससे पूछताछ में कई जानकारियां सामने आईं। इसके बाद हरियाणा एसटीएफ ने काला खैरमपुरिया गैंग के मुख्य साथी हिसार के बालसमंद निवासी रोहित को भी निशाने पर लिया।

हिसार से भागा था थाइलैंड

बताया जाता है कि वह उस घटना के बाद हिसार को छोड़कर थाइलैंड भाग गया था और काला के साथ रह रहा था। आरोपित की जानकारी मिलने के बाद हरियाणा एसटीएफ ने उसे भारत लाने के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू की और एलओसी जारी कर थाइलैंड से भारत प्रत्यर्पित कराया गया।

शुक्रवार को उसे बेंगलुरु एयरपोर्ट उतारा गया। यहां से उसे शनिवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट लाया गया। काला खैरमपुरिया गिरोह को हथियार सप्लाई करने के संबंध में हिसार में पहले से ही दर्ज केस में एसटीएफ हिसार जांच कर रही है। इस मामले में रोहित को भी रिमांड पर लिया जाएगा।

इस दौरान उससे गिरोह के अन्य साथियों और घटनाओं के बारे में जानकारी ली जाएगी। डीएसपी प्रीतपाल ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि रोहित पर कोई केस दर्ज नहीं था, इसलिए वह अपने पासपोर्ट पर ही थाइलैंड फरार हो गया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर