Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram: पिता का शव लटका देख बेटे के उड़े होश, सुसाइड नोट में पत्नी पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

Gurugram Crime News सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एक 48 वर्षीय व्यक्ति ने मंगलवार रात आठ बजे घर में छत पर बने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने व्यक्ति की जेब से एक सुसाइड नोट बरामद किया। पिता ने पत्नी और ससुरालवालों के विरुद्ध प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए थाने में केस दर्ज कराया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Wed, 06 Sep 2023 07:25 PM (IST)
Hero Image
पिता का शव लटका देख बेटे के उड़े होश, सुसाइड नोट में पत्नी पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एक 48 वर्षीय व्यक्ति ने मंगलवार रात आठ बजे घर में छत पर बने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने व्यक्ति की जेब से एक सुसाइड नोट बरामद किया। पिता ने पत्नी और ससुरालवालों के विरुद्ध प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए थाने में केस दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार, सेक्टर-15 की भारत रेजीडेंसी में रहने वाले ज्ञान देव ने मंगलवार रात घर की छत पर बने कमरे में फंदा लगा लिया। कमरे का दरवाजा खुला हुआ था। जब उनका बेटा किसी काम से छत पर पहुंचा तो पिता का शव लटकता हुआ पाया।

2001 में हुई थी शादी

उसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारा और जांच के दौरान जेब से एक सुसाइड नोट बरामद किया। वहीं, जानकारी मिलने पर ज्ञान देव के पिता महावीर राठी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके बेटे ज्ञान की शादी 2001 में पूनम से हुई थी।

फर्जी मुकदमे भी करवाने का आरोप

आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से ही दोनों में अनबन थी। पूनम अपने परिवार के साथ मिलकर ज्ञान देव को परेशान करती थी। उन्होंने ज्ञान पर फर्जी मुकदमे भी कर रखे थे।

प्रॉपर्टी अपने नाम कराने का बना रही थी दबाव

दबाव के बाद ज्ञान ने अपनी प्रॉपर्टी भी पत्नी और बेटों के नाम कर दी थी, कुछ प्रॉपर्टी बची थी, उसे भी अपने नाम कराने के लिए परिवारवाले दबाव बना रहे थे। इससे कुछ समय से ज्ञान काफी परेशान थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- Gurugram: कार हटाने को कहा तो किया बवाल, शख्स की चबाई अंगुली; आरोपी ने पीड़ित को जिंदा जलाने की कोशिश की

क्लब में आए दिल्ली के युवक से की मारपीट

एमजी रोड स्थित एक क्लब में मोबाइल गिरने को लेकर दो लोगों ने एक युवक से मारपीट की। इसके बाद उसे क्लब से बाहर धक्का दे दिया गया। दिल्ली के गांव बहुसराय निवासी मनदीप ने थाने में दर्ज कराई शिकायत में कहा कि वह एक सितंबर को एमजी रोड स्थित क्लब गए थे। यहां वह नशे में हो गए। इसी दौरान उनका मोबाइल फर्श पर गिर गया। इस पर दो युवकों ने उनसे मारपीट की और धक्का मारकर क्लब से बाहर निकाल दिया।