Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram News: नगर निगम आयुक्त मीणा का तबादला, मुख्यमंत्री ने एक सप्ताह पहले सफाई व्यवस्था को लेकर जताई थी नाराजगी

मीणा की जगह वरिष्ठ आइएएस नरहरि सिंह बांगड़ को नगर निगम आयुक्त की और फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) के सीईओ ए. श्रीनिवास को जीएमडीए के सीईओ की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। मीणा को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पिछले महीने 21 दिसंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शहर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया था।

By Aditya Raj Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 02 Jan 2024 08:52 AM (IST)
Hero Image
Gurugram News: सीएम मनोहर की नाराजगी के बाद नगर निगम आयुक्त मीणा का तबादला

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। शहर की सफाई-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा नाराजगी जताने के 10 दिन बाद नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त व गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पीसी मीणा का तबादला सोमवार को कर दिया गया।

ए. श्रीनिवास को मिली जिम्मेदारी

मीणा की जगह वरिष्ठ आइएएस नरहरि सिंह बांगड़ को नगर निगम आयुक्त की और फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) के सीईओ ए. श्रीनिवास को जीएमडीए के सीईओ की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। मीणा को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कई जगह गंदगी देख बिफर गए थे मुख्यमंत्री

पिछले महीने 21 दिसंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शहर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान कई जगह गंदगी देख मुख्यमंत्री बिफर गए थे। उन्होंने निरीक्षण के दौरान नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त पीसी मीणा से न केवल नाराजगी जताई थी बल्कि उनका 15 दिन का वेतन भी काटने का आदेश जारी किया था।

मीणा के अधीनस्थ काम करने वाले कई अधिकारियों की भी मुख्यमंत्री ने जमकर फटकार लगाई थी। इस वजह से निरीक्षण के 10 दिन बाद ही मीणा का तबादला किया जाना, मुख्यमंत्री की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है।

चर्चा है कि अगले कुछ दिनों के दौरान कई अन्य अधिकारी भी इधर से उधर किए जा सकते हैं। इधर, नवनियुक्त नगर निगम आयुक्त नरहरि सिंह बांगड़ को पहले दिन से ही स्वच्छता के ऊपर गंभीरता से ध्यान देना होगा। मुख्यमंत्री ने कह रखा है कि वह कुछ दिनों बाद फिर शहर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे।