Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Divya Pahuja Murder: कौन थी मॉडल दिव्या पाहुजा? पढ़ें क्यों की गई थी हत्या; हत्यारे के साथ थे अवैध संबंध

Divya Pahuja Murder गुरुग्राम में 2 जनवरी 2024 को एक होटल में मॉडल दिव्या पाहुजा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लेकिन सवाल है कि आखिर दिव्या की हत्या क्यों की गई थी। पुलिस की जांच में पता चला था कि दिव्या अभिजीत पर लगातार 30 लाख रुपये देने का दबाव बना रही थी इसी से परेशान होकर उसने दिव्या को मौत के घाट उतार दिया था।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 30 Sep 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम में मॉडल दिव्या पाहुजा की हत्या का मामला। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। Gurugram Divya Pahuja Murder Case हरियाणा के गुरुग्राम में दो जनवरी 2024 में एक होटल में गोली मारकर हत्या की गई थी। मॉडल दिव्या पाहुजा की हत्या के पीछे सबसे बड़ा कारण क्या था। आइए आपको इस लेख में बताएंगे।

Divya Pahuja Murder Case बस स्टैंड के पास एक होटल में गैंगस्टर संदीप गाडौली की गर्लफ्रेंड दिव्या पाहुजा को गोली मारकर मौत के घाट उतारा गया था। इस वारदात को अभिजीत ने ने अंजाम दिया था। इस हत्याकांड में पुलिस अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

क्यों की गई थी दिव्या पाहुजा की हत्या

पुलिस की तरफ से दायर की गई चार्जशीट में मुख्य आरोपित अभिजीत ने अपना जुर्म कबूल किया था। पुलिस की चार्जशीट के अनुसार, उसने पुलिस को बताया था कि वह दिव्या पाहुजा को 2014 से जानता था। दिव्या के साथ उसके अवैध संबंध हो गए थे। अभिजीत का कहना है कि दिव्या उस पर बार-बार रुपयों का दवाब बना रही थी, जिस वजह से वह परेशान हो गया था। उसने बताया दिव्या रुपये न देने पर उसे बदनाम करने की धमकी दे रही थी। इसी वजह से दिव्या को मौत के घाट उतारा था।

कितने लाख रुपये मांग रह थी दिव्या

दिव्या पाहुजा हत्याकांड के मुख्य आरोपित अभिजीत ने पुलिस को बताया था कि वह लगातार उससे 30 लाख रुपये मांग रही थी। रुपये नहीं देने पर उसे बार-बार धमकी भी दे रही थी। इसी बात से खफा होकर उसने दिव्या के सिर में देशी कट्टे से गोली मारकर उसे हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया था। अभिजीत ने पुलिस को दो बार बयान दर्ज कराए थे। उसने अपने बयान में यह भी बताया था कि एक जनवरी को पार्टी में दिव्या आई थी। वहां भी वह रुपये मांगने लगी थी। जब उसे लगा कि वह उसको बदनाम कर देगी तो वह उसे अपने होटल में ले आया था।

होटल में रुपये की जिद पर अड़ गई थी दिव्या

आरोपित अभिजीत ने बताया कि होटल में जाने के बाद दिव्या रुपये देने की जिद पर अड़ गई थी। जिसके बाद अभिजीत ने उसे अपने रास्ते से ही हटा दिया था। वहीं, दिल्ली के नजफगढ़ निवासी मेघा ने वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियार को फेंकने में साथ दिया था।

मेघा के साथ था आरोपित अभिजीत

पुलिस के अनुसार, दो जनवरी को होटल पर दिव्या की हत्या करने के बाद आरोपित अभिजीत आरोपी मेघा के साथ था। इसके बाद उसने मेघा को बस स्टैंड पर छोड़ दिया था। लेकिन बाद में पुलिस ने अभिजीत और मेघा समेत कई आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था।

अभी तक ये आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

पुलिस ने मुख्य आरोपित अभिजीत को होटल से ही गिरफ्तार कर लिया था। अभिजीत का पीएसओ प्रवेश, उसकी गर्लफ्रेंड मेघा, होटल कर्मचारी हेमराज, ओम प्रकाश, अभिजीत का दोस्त बलराज को गिरफ्तार किया था।

गुरुग्राम के बलदेव नगर में रहती थी दिव्या

मॉडल दिव्या पाहुजा अपने परिवार के साथ हरियाणा में गुरुग्राम के बलदेव नगर में रहती थी। वह अपने माता-पिता और बहन के साथ रहती थी। वह दिखने में बहुत ही सुंदर थी। बताया गया था कि न्यू ईयर की पार्टी के लिए वह घर से निकली थी, लेकिन फिर वापस नहीं लौटी। बेटी की मौत के बाद से परिजन गमगीन है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें