Move to Jagran APP

Gurugram News: गलत इंजेक्शन से युवती की मौत का आरोप, इंसाफ के लिए निकाला कैंडल मार्च

Gurugram News गुरुग्राम में एक युवती की अस्पताल में गलत इंजेक्शन से मौत को लेकर परिवार के लोगों ने इंसाफ के लिए कैंडल मार्च निकाला। साथ ही अस्पताल और डॉक्टरों पर सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है। पुलिस आयुक्त को अस्पताल पर कार्रवाई के लिए शिकायत दी गई। लेकिन डेढ़ साल बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

By Vinay Trivedi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 19 Aug 2024 01:48 PM (IST)
Hero Image
इंसाफ के लिए परिवार ने निकाला कैंडल मार्च। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम।  न्यू कॉलोनी के नेहरू लेन निवासी एक युवती की अस्पताल में गलत इंजेक्शन से मौत होने के बाद कहीं सुनवाई न होने पर परिवार के लोगों ने इंसाफ के लिए शाम को कैंडल मार्च निकाला। परिवार ने अस्पताल के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

सौरभ छाबड़ा ने बताया कि उनकी 22 वर्षीय बहन सिमरन की 21 जनवरी 2023 को खांसी जुकाम से तबीयत खराब थी। इसलिए वह ज्योति पार्क स्थित एक निजी अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टर के कहने पर नर्स ने इंजेक्शन लगाया। इंजेक्शन रिएक्शन करने से थोड़ी देर में ही सिमरन की मौत हो गई।

अब तक नहीं हुई कोई कार्रवाई

परिवार ने अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया। इसके बाद न्यू कॉलोनी, एसीपी, डीसीपी और पुलिस आयुक्त तक को अस्पताल पर कार्रवाई के लिए शिकायत दी गई। डेढ़ साल बाद अब भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

परिवार के लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर सिमरन को इंसाफ दिलाने के लिए मांग की। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग जुटे। कैंडल मार्च लेडी फातिमा से शुरू होकर मदनपुरी रोड से गीता भवन मंदिर, दशहरा ग्राउंड से होकर न्यू कॉलोनी पुलिस थाना पहुंचा। यहां शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया गया।

ये भी पढ़ें-

Gurugram Crime: बिजली के तार से गला घोंटकर हत्या, शव ड्रम में डाल नाले में फेंका

गला दबाकर महिला की हत्या, बोरे में बांधकर फेंका शव

सेक्टर 53 थाना क्षेत्र के वजीराबाद में मारुति सुजुकी सर्विस सेंटर के पास खाली प्लाट में बोरे में बंद महिला का शव बरामद किया गया। महिला की गला दबाकर हत्या करने की आशंका जताई जा रही है। शरीर पर चोटों के निशान नहीं हैं। पुलिस ने हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार सेक्टर 53 के वजीराबाद ढाणी में मारुति सुजुकी सर्विस सेंटर के गार्ड ने कंट्रोल रूम में रविवार दोपहर दो बजे संदिग्ध बोरा पड़े होने की जानकारी दी थी। इसके बाद थाना पुलिस, एफएसएल और सीन आफ क्राइम टीम मौके पर पहुंची। बोरे में महिला का शव बरामद किया गया। इसकी उम्र लगभग 30 वर्ष बताई गई। टीमों ने साक्ष्य एकत्रित कर शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया है। गला दबाकर हत्या की आशंका जाहिर की गई है।

शव पर अन्य कहीं भी चोटों के निशान नहीं हैं। वहीं अभी तक शव की पहचान नहीं हो पाई। सेक्टर 53 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजेंद्र ने बताया कि पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच कर यह पता लगा रही है कि यहां बोरा किसने फेंका। वहीं शव की पहचान करने के लिए आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।