Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुरुग्राम पुलिस के हत्थे चढ़े 42 लाख ठगी करने वाले 2 आरोपित, पार्ट टाइम जॉब देने के नाम पर ऐंठे थे रुपये

गुरुग्राम में ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब देने के नाम पर एक युवक से टेलीग्राम एप पर इन्वेस्ट कराकर 42 लाख रुपये ठगने के मामले में साइबर थाना पश्चिम पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दोनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। इस दौरान इनसे पूछताछ की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Fri, 29 Sep 2023 02:48 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम पुलिस के हत्थे चढ़े 42 लाख ठगी करने वाले 2 आरोपित।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब देने के नाम पर एक युवक से टेलीग्राम एप पर इन्वेस्ट कराकर 42 लाख रुपये ठगने के मामले में साइबर थाना पश्चिम पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दोनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। इस दौरान इनसे पूछताछ की जाएगी।

यूट्यूब वीडियो लाइक और सब्सक्राइब करने का दिया था काम

पुलिस के अनुसार, एक युवक ने नौ अप्रैल को साइबर थाना पश्चिम में शिकायत दी थी कि साइबर ठगों ने ऑनलाइन पार्ट टाइम जाब देने के नाम पर यूट्यूब चैनल को लाइक व सब्सक्राइब करने का काम दिया था और शुरुआत में इसके लिए रुपये भी दिए।

आरोपितों ने उन्हें टेलीग्राम एप पर ले जाकर एक ग्रुप से जोड़ दिया। इसके बाद टास्क कराए और कई बार में 42 लाख रुपये जमा करा लिए। साइबर थाना पश्चिम पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

यह भी पढ़ें: सीएम केजरीवाल ने जारी किया 'विंटर एक्शन प्लान', खुले में कचरा जलाने से लेकर डीजल वाहनों पर रहेगी रोक

बुधवार को पुलिस के हत्थे चढ़े दो आरोपी

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सवित कुमार ने तकनीकी सहायता लेकर बुधवार को पालम विहार से दो आरोपितों को धर दबोचा। इनकी पहचान राजस्थान के अजमेर निवासी नवदीप कुमावत व उदयपुर निवासी सचिन नामा के रूप में हुई।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपित नवदीप के बैंक खाते में ठगी गई राशि को ट्रांसफर किया गया था। इसे सचिन ऑपरेट कर रहा था। खाते में रुपये ट्रांसफर करवाने के लिए नवदीप को सचिन नामा ने 25 हजार रुपये कमीशन के तौर पर दिए थे।

यह भी पढ़ें: Delhi: 25 करोड़ की चोरी मामले में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, छत्तीसगढ़ से 2 आरोपी गिरफ्तार, गहने-कैश बरामद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर