Move to Jagran APP

Gurugram: दुबई में गैंगस्टर कौशल को शरण देने वाला अमृतसर से गिरफ्तार, गुरुग्राम में तांत्रिक की हत्या का है साजिशकर्ता

गुरुग्राम समेत दक्षिण हरियाणा में दहशत फैलाकर भागने के बाद गैंगस्टर कौशल को दुबई में शरण देने वाले आरोपित करण उर्फ अली को मंगलवार को अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया। गुरुग्राम पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध कई महीने पहले लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। वहीं सोहना रोड के पार्श्वनाथ ग्रीन विला में विजय उर्फ तांत्रिक की हत्या में भी आरोपित साजिशकर्ता है।

By Vinay TrivediEdited By: GeetarjunUpdated: Wed, 29 Nov 2023 06:05 PM (IST)
Hero Image
दुबई में गैंगस्टर कौशल को शरण देने वाला अमृतसर से गिरफ्तार।
जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। गुरुग्राम समेत दक्षिण हरियाणा में दहशत फैलाकर भागने के बाद गैंगस्टर कौशल को दुबई में शरण देने वाले आरोपित करण उर्फ अली को मंगलवार को अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया। गुरुग्राम पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध कई महीने पहले लुकआउट सर्कुलर जारी किया था।

वहीं, सोहना रोड के पार्श्वनाथ ग्रीन विला में विजय उर्फ तांत्रिक की हत्या में भी आरोपित साजिशकर्ता है। 2019 में दुबई में बैठकर ही गैंगस्टर कौशल, अमित डागर और करण ने साजिश रची थी।

एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने बुधवार को बताया कि 23 फरवरी 2019 में बादशाहपुर थाना क्षेत्र में सोहना रोड पर स्थित पार्श्वनाथ ग्रीन विला में विजय उर्फ तांत्रिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। विजय के बिजनेस पार्टनर ने थाना पुलिस को इसकी सूचना दी थी।

बादशाहपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच के दौरान विजय की रेकी करने वाले सुजीत उर्फ बुलेट को पकड़ा था। इस मामले में शूटरों द्वारा हत्या करने की बात सामने आई थी। साथ ही गैंगस्टर कौशल पर 50 लाख की रंगदारी न देने पर हत्या कराने का आरोप लगा था।

हत्याकांड के साजिशकर्ता के रूप में आरोपित करण उर्फ अली का नाम भी सामने आया था। गुरुग्राम पुलिस ने करण पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था। साथ ही कुछ महीने पहले लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था। आरोपित को पकड़ने के लिए रेड कॉर्नर नोटिस के लिए भी गुरुग्राम पुलिस ने प्रक्रिया शुरू कर रखी थी।

बताया जाता है कि करण मंगलवार को ही दुबई से आया था, इसी दौरान सीआईएसएफ ने उसे पकड़ लिया और गुरुग्राम पुलिस को सूचना दी। गुरुग्राम पुलिस की टीम उसे अमृतसर से गिरफ्तार कर गुरुग्राम लेकर आई। करण उर्फ अली मूल रूप से पलवल के हथीन का रहने वाला है।

2013 से दुबई में रह रहा था करण

आरोपित करण से पुलिस पूछताछ में पता चला कि वह 2013 से दुबई में रह रहा था और वर्तमान में दुबई में एक बैंक में काम करता था। आरोपित ने गैंगस्टर अमित डगर के कहने पर दुबई में गैंगस्टर कौशल को रहने के लिए जगह दी थी। वह ही गैंगस्टर कौशल व अमित डागर के गुर्गों से कौशल की बात करवाता था।

विजय उर्फ तांत्रिक की हत्या की साजिश गैंगस्टर कौशल, अमित डागर व करण ने दुबई में रची थी।इसके बाद शूटरों को भेजकर उसकी हत्या कराई गई। बताया जाता है कि करण 2013 से पहले गुरुग्राम के शांति नगर में किराये से रहता था। यहीं अमित डागर के संपर्क में आया था। गुरुग्राम पुलिस यह भी जानकारी जुटाने में लगी हुई है कि करण और कितने गैंगस्टरों के संपर्क में रह चुका है। पुलिस पूछताछ में उसके भारत आने के कारणों की जानकारी भी पता चलेगी।

पुलिस टीम ने आरोपित करण उर्फ अली को न्यायालय में पेश किया है। इसे रिमांड पर लेकर गैंगस्टर से जुड़ाव के बारे में पूछताछ की जाएगी। साथ ही यह पता लगाया जाएगा कि इसने और कितने गैंगस्टरों के लिए काम किया है। -वरुण दहिया, एसीपी क्राइम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।