Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विनीत हत्याकांंड: क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा मुख्य आरोपित लक्की, अन्य कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार

विनीत हत्याकांड के मुख्य आरोपित लक्की को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। पिछले सप्ताह एसजीटी यूनिवर्सिटी के कैंपस में विनीत की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। विनीत मूल रूप से उत्तर प्रदेश के शामली जिले के रहने वाले थे।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Thu, 14 Oct 2021 10:20 AM (IST)
Hero Image
मौके पर लोगों से पूछताछ करती पुलिस बहादुरगढ़ पुलिस

गुरुग्राम [आदित्य राज]। गांव बुढ़ेड़ा स्थित एसजीटी यूनिवर्सिटी के छात्र विनीत कुमार की हत्या के मुख्य आरोपित 23 वर्षीय लक्की को क्राइम ब्रांच की सेक्टर-10 टीम ने बुधवार देर रात दिल्ली के गांव छावला से गिरफ्तार कर लिया। उसे शुक्रवार सुबह अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा। वैसे गिरफ्तारी के साथ की गई पूछताछ के मुताबिक मामले में आरोपित छात्रा की वजह से ही लक्की काफी दिनों से विनीत से रंजिश रख रहा था। लक्की के खिलाफ दिल्ली के मुंडका थाने में भी हत्या का एक मामला दर्ज है। वारदात 2016 के दौरान हुई थी। उस समय आरोपित नाबालिग था।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के शामली जिले के गांव बुटराडा निवासी 23 वर्षीय विनीत कुमार यूनिवर्सिटी के ही हास्टल में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। वह बीएएमएस के अंतिम वर्ष के छात्र थे। पिछले सप्ताह शुक्रवार को जब वह क्लास में थे, उसी दौरान यूनिवर्सिटी में ही पढ़ने वाले राहुल एवं नितेश पहुंचे थे। दोनों ने विनीत से बाहर चलने को कहा था लेकिन अध्यापक प्रवीण ने विनीत को जाने से मना कर दिया था।

क्लास खत्म होने के बाद विनीत ने अपने दोस्तों से कहा था कि बाहर उससे राहुल, नितेश, पुंकिल उर्फ लक्की व एक अन्य लड़ाई कर सकते हैं। इस आशंका से विनीत के साथ ही ब्रहमजीत एवं हर्ष बाहर निकले थे। जैसे ही तीनों पार्क के नजदीक पहुंचे थे वैसे ही राहुल, नितेश, पंखिल उर्फ लक्की व एक अन्य ने विनीत को रोक लिया था। इससे आपस में झड़प हो गई थी। उसी दौरान नितेश ने विनीत को पीछे से पकड़ लिया था जबकि लक्की ने पेट में गोली मारी थी। कुछ देर बाद ही विनीत की मौत हो गई थी। एक अन्य आरोपित यूनिवर्सिटी की ही छात्रा है। बताया जाता है कि पहले उसकी दोस्ती विनीत से थी। बाद में लक्की से हो गई थी। इसके बाद भी विनीत उससे बात करने का प्रयास करता था। इस वजह से लक्की रंजिश रखता था। हालांकि पूरी कहानी रिमांड के दौरान पूछताछ से सामने आएगी।

 

पिता से मिलने पहुंचा था आरोपित

आरोपित लक्की बुधवार रात गांव छावला में नजफगढ़ रोड पर अपने पिता से पैसे लेने के लिए पहुंचा था। वारदात को अंजाम देने के बाद से वह फरार चल रहा था। बुधवार शाम क्राइम ब्रांच की सेक्टर-10 टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर बिजेंद्र हुड्डा को सूचना मिली कि आरोपित अपने पिता से मिलने पहुंचने वाला है। इसके बाद टीम मौके पर पहुंची और उसे काबू कर लिया गया। प्रारंभिक छानबीन के मुताबिक उसके पिता धनंजय का नाम दिल्ली पुलिस की सूची में हिस्ट्रीशीटर के रूप में है।

यही नहीं लक्की मूल रूप से झज्जर जिले के गांव असौदा का रहने वाला है लेकिन वर्षों से पूरा परिवार नजफगढ़ इलाके में ही रह रहा है। सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रीतपाल का कहना है कि क्राइम ब्रांच की सेक्टर-10 टीम ने सराहनीय प्रयास किया है। दो दिन पहले ही जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी। दिन-रात एक करके टीम ने मुख्य आरोपित को गिरफ्त में ले लिया। रिमांड के दौरान आरोपित से वारदात में इस्तेमाल हथियार बरामद किया जाएगा। साथ ही अन्य आरोपितों की क्या भूमिका थी, इस बारे में पूछताछ की जाएगी। इसके आधार पर ही अन्य को गिरफ्तार किया जाएगा। अभी तक यही है कि छात्रा को लेकर विनीत की हत्या की गई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर