Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram Crime News: लोन देने के नाम पर व्यक्ति से 71 लाख की ठगी, पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोचा

पुलिस ने जुलाई 2022 में गुरुग्राम एक व्यक्ति से बीमा पॉलिसी पर लोन देने के नाम पर 71 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में तीन आरोपियों को दबोच लिया है। आरोपियों ने पीड़ित से इंश्योरेंस पॉलिसी करवाकर उसके आधार पर लोन देने की बात कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया था।

By Vinay TrivediEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Tue, 31 Oct 2023 10:37 PM (IST)
Hero Image
लोन देने के नाम पर व्यक्ति से 71 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। जुलाई 2022 में गुरुग्राम एक व्यक्ति से बीमा पॉलिसी पर लोन देने के नाम पर 71 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में साइबर पूर्व थाना पुलिस ने मंगलवार को तीन आरोपियों को धर दबोचा।

दिल्ली और गाजियाबाद के रहने वाले हैं आरोपी

इनकी पहचान नार्थ दिल्ली के शकूरपुर निवासी जितेंद्र कुमार, रानी बाग निवासी प्रदीप और गाजियाबाद के इंद्रापुरम निवासी देवेंद्र त्यागी के रूप में हुई। एसीपी साइबर क्राइम विपिल अहलावत ने बताया कि जितेंद्र व प्रदीप को दिल्ली व देवेंद्र को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया।

लड़की की आवाज में बात कर करते थे ठगी

आरोपितों से पुलिस पूछताछ से पता चला कि आरोपियों ने पीड़ित से इंश्योरेंस पॉलिसी करवाकर उसके आधार पर लोन देने की बात कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। जितेंद्र ने दस प्रतिशत कमिशन के लिए ठगी की वारदात में अपना बैंक खाता उपलब्ध करवाया था। देवेंद्र व प्रदीप वाइस चेंज डिवाइस के माध्यम से लड़की की आवाज में लोगों के साथ बात कर ठगी करते थे।

जितेंद्र, प्रदीप पर महाराष्ट्र, उत्तराखंड व छत्तीसगढ़ में छह और देवेंद्र पर छत्तीसगढ़ में एक मामला दर्ज है। तीनों आरोपित अब तक लगभग सौ लोगों के इस तरह की ठगी कर चुके थे। इनके पास से पांच मोबाइल फोन व वाइस चेंज डिवाइस बरामद की गई। आगामी पूछताछ व बरामदगी के लिए आरोपितों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- Haryana News: दुबई की तर्ज पर हरियाणा में भी होगा गुरुग्राम फेस्टिवल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिए संकेत