Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram: वाइन शाप पर फायरिंग करने वाले लारेंस गैंग के शूटर समेत दो गिरफ्तार, घटना के दौरान युवक की हुई थी मौत

पुलिस ने लारेंस बिश्नोई गैंग के शूटर समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह शूटर पचगांव में डिस्कवरी वाइन शाप पर डेढ़ महीने पहले फायरिंग कर दहशत फैलाने और एक युवक की हत्या करने के मुख्य आरोपित हैं। दीपक ने अपने अन्य साथियों राहुल कर्मबीर व ढिल्लू के साथ मिलकर रोहतक के तिकोना पार्क में भी फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया था।

By Vinay TrivediEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 30 Aug 2023 08:15 PM (IST)
Hero Image
वाइन शाप पर फायरिंग करने वाले लारेंस गैंग के शूटर समेत दो गिरफ्तार

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। पचगांव में डिस्कवरी वाइन शाप पर डेढ़ महीने पहले फायरिंग कर दहशत फैलाने और एक युवक की हत्या करने के मुख्य आरोपित लारेंस बिश्नोई गैंग के शूटर समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सेक्टर 39 क्राइम ब्रांच की टीम ने दोनों को मंगलवार रात गाड़ौली गांव से एक पिस्तौल के साथ धर दबोचा।

आरोपियों की पहचान तिगरा निवासी दीपक नागर उर्फ देव व चरखी दादरी निवासी कर्मबीर उर्फ रोहित के रूप में हुई। दीपक नागर ने ही दो अन्य साथियों के साथ मिलकर पचगांव में डिस्कवरी वाइन शाप पर फायरिंग की थी।

गैंगस्टर पवन नेहरा के संपर्क में था दीपक

एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने बताया कि आरोपितों से पुलिस पूछताछ में पता चला कि दीपक पिछले कई वर्षों से पंजाब की जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर पवन नेहरा को जानता था और स्कूल के समय से ही पवन के संपर्क में था। पवन के कहने पर दीपक गैंग में शामिल हुआ। पवन के जेल जाने के बाद दीपक पवन के भाई लिपिन नेहरा के संपर्क में आया और लिपिन के कहने पर काम करने लगा।

वर्तमान में लिपिन ही विदेश में बैठकर पवन नेहरा के गैंग का काम संभालता है। लिपिन ही गैंग के गुर्गों को हथियार पहुंचाता है तथा उनको काम बताता है। गैंग के सभी गुर्गे लिपिन के कहने पर अवैध उगाही करने, हत्या व फायरिंग करके अपना वर्चस्व स्थापित करने के लिए वारदात को अंजाम दे रहे थे।

गुर्गों के रुकने का इंतजाम व पैसे देता था कर्मबीर 

पूछताछ में पता चला कि दीपक दूसरे आरोपित कर्मबीर को अपने एक अन्य साथी सौरभ के माध्यम से जानता था। कर्मबीर सौरभ के कहने पर गैंग के गुर्गों के रुकने का इंतजाम तथा उन्हें आर्थिक सहायता उपलब्ध कराता था। 16 जुलाई को दीपक ने लिपिन के कहने पर सौरभ व कर्मबीर के साथ मिलकर पचगांव चौक के पास कुलदीप की डिस्कवरी वाइन शाप पर फायरिंग की।

इस फायरिंग में शराब खरीदने आए एक युवक की मौत हो गई थी और दो लोग घायल हो गए थे। गैंगस्टर पवन व लिपिन नेहरा का पिता दयाराम उस शराब ठेके को लेना चाहता था और इसलिए उस पर दबाव बनाने के लिए फायरिंग कराई गई थी।

रोहतक में भी की थी फायरिंग

पूछताछ में यह भी पता चला कि दीपक ने अपने अन्य साथियों राहुल, कर्मबीर व ढिल्लू के साथ मिलकर रोहतक के तिकोना पार्क में भी फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया था। पचगांव व रोहतक में घटना के बाद से ही आरोपित फरार चल रहे थे। पचगांव वाइन शाप पर हत्याकांड को अंजाम देने के मामले में हरियाणा पुलिस ने दीपक की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया हुआ था।

इस मामले में अब तक पुलिस चार आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। बुधवार को दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया। इस दौरान इनसे गैंग के अन्य गुर्गों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर