Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर करता था ठगी, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा; पूछताछ में खुले कई बड़े राज

Gurugram Police ने एक शातिर आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से एक मोबाइल और लैपटॉप बरामद किया है। पूछताछ में पता चला कि आरोपित कैसे लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करता था। पुलिस उसे रिमांड पर लेकर यह पूछताछ करेगी कि उसके साथ और कौन-कौन शामिल है और वह कब से लोगों के साथ ठगी कर रहा है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 17 Jul 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। Gurugram Crime दूसरे देश में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में साइबर थाना पूर्वी पुलिस ने एक आरोपित को सेक्टर-43 से गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा निवासी जतिन जोशी के रूप में हुई।

एसीपी साइबर क्राइम प्रियांशु दीवान ने बताया कि शिकायत के आधार पर तकनीकी की मदद लेकर आरोपित जतिन को पकड़ा गया। वह फिलहाल सेक्टर-52 के आरडी सिटी में रह रहा था। उसके विरुद्ध संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

इंटरव्यू लेकर भेजता था अपने साथियों के पास

पुलिस पूछताछ में पता चला कि वह एक कंपनी में काम करता था। वह वेबसाइट के माध्यम से नौकरी करने के इच्छुक लोगों का डाटा लेकर उनसे संपर्क करता था। उनको विदेश में नौकरी दिलाने के लिए इंटरव्यू लेकर उनको शॉर्ट लिस्ट कर अपने अन्य साथियों के पास भेजता था।

यह भी पढ़ें- Shamli News: शाम होते हुए पुलिसकर्मियों के साथ जाम छलकाने लगे डायल-112 प्रभारी, एसपी ने तीनों किए निलंबित

आरोपित के पास से मोबाइल और लैपटॉप बरामद

इसके बाद उन लोगों से जरूरी कागजात बनवाने के नाम पर पैसे लिए जाते थे। पुलिस टीम ने आरोपित के कब्जे से एक मोबाइल फोन व एक लैपटॉप बरामद किया गया है।

पूछताछ के दौरान खुल सकते हैं बड़े राज

Gurugram Police के अनुसार, उससे रिमांड के दौरान उसके नेटवर्क के बारे में पूछताछ की जाएगी। साथ ही यह भी पता लगाया जाएगा कि वह कब से इस तरह की ठगी की वारदात को अंजाम दे रहा था। कितने लोगों से उसने अब ठगी की है।

माना जा रहा है कि पुलिस रिमांड के दौरान शातिर आरोपित गिरोह के कई बड़े राज खोल सकता है।

यह भी पढ़ें- Amritsar News: स्पा में चल रहा था देह व्यापार का अड्डा, पुलिस ने मारी रेड तो चौथी मंजिल से कूदी दो विदेशी युवतियां; टूट गई कमर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर