Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram News: चालान का डर दिखाकर कार चालक से वसूल रुपये, सिपाही और एसपीओ निलंबित

गुरुग्राम में दो पुलिसकर्मियों ने एक कार चालक को रोककर चालान का भय दिखाकर उससे एक हजार रुपये की वसूली की गई। पुलिस आयुक्त ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कराकर उन्हें निलंबित कर दिया है। साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए। पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने कहा कि गुरुग्राम के प्रति उनकी जीरो टालरेंस नीति है।

By Aditya RajEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Tue, 29 Aug 2023 11:32 PM (IST)
Hero Image
चालान का डर दिखाकर कार चालक से वसूल रुपये

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में दो पुलिसकर्मियों ने एक कार चालक को रोककर चालान का भय दिखाकर उससे एक हजार रुपये की वसूली की गई। इसकी शिकायत व्यक्ति ने वीडियो के माध्यम से थाने में की। जांच करने पर इस मामले में दोषी पुलिसकर्मियों की पहचान सिपाही सुरेश और एसपीओ शेर सिंह के रूप में हुई।

कार के कागज दिखाने के लिए कहा

पुलिस आयुक्त ने दोनों के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज कराकर उन्हें निलंबित कर दिया है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार सुबह एक व्यक्ति सिविल लाइन थाना क्षेत्र से गुजर रहा था। इसी दौरान राइडर पर तैनात सिपाही सुरेश व एसपीओ शेर सिंह ने कार को रोक लिया। व्यक्ति से कार के कागज दिखाने के लिए कहा।

साथ ही चालान करने की बात कही। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने व्यक्ति से एक हजार रुपये वसूल लिए, लेकिन उन्हें कोई चालान की रसीद नहीं दी गई। इस पर व्यक्ति ने पुलिस को ट्विटर पर शिकायत की। इस घटना का संज्ञान लेते हुए तुरंत प्रभाव से मामले की जांच करवाई गई। इसमें थाना क्षेत्र में तैनात सिपाही सुरेश और एसपीओ शेर सिंह के रूप में आरोपियों की पहचान हुई।

विभाग जांच के आदेश दिए गए

दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए। पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने कहा कि गुरुग्राम के प्रति उनकी जीरो टालरेंस नीति है। कोई भी कर्मचारी यदि भ्रष्टाचार गतिविधियों में संलिप्त पाया गया तो उसके विरुद्ध केस दर्ज कर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।