Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गदर-2 का गुरुग्राम से जुड़ा नाता, फिल्म के इस गीत के लिए हेमलता ने सजाया था सेट; बचपन का सपना हुआ साकार

फिल्म में अभिनेता सनी देओल और अभिनेत्री अमीषा पटेल की जोड़ी ने गर्दा तो मचाया ही है लेकिन एक और नाम है जिनकी बदौलत फिल्म का सेट बखूबी पाकिस्तान और हिंदुस्तान को रूबरू कराता है। दर्शकों में भी इस सेट की काफी तारीफ हो रही है। यह सेट तैयार किया है गुरुग्राम की हेमलता राव ने। जामिया से मास कम्युनिकेशन करने वालीं हेमलता का घर गुरुग्राम में है।

By Vinay TrivediEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Sun, 13 Aug 2023 12:03 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम की हेमलता ने सजाया गदर-2 का सेट

गुरुग्राम [विनय त्रिवेदी]। सनी देओल की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘गदर 2’ सिनेमाघरों में 11 अगस्त को रिलीज हो गई। ये फिल्म साल 2001 में आई गदर एक प्रेम कथा की सीक्वल है। गदर-2 का क्रेज दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

फिल्म में अभिनेता सनी देओल और अभिनेत्री अमीषा पटेल की जोड़ी ने गर्दा तो मचाया ही है, लेकिन एक और नाम है, जिनकी बदौलत फिल्म का सेट बखूबी पाकिस्तान और हिंदुस्तान को रूबरू कराता है। दर्शकों में भी इस सेट की काफी तारीफ हो रही है। यह सेट तैयार किया है गुरुग्राम की हेमलता राव ने।

बेटी की कामयाबी पर माता-पिता को गर्व

ऑल इज वेल, यमला पगला दीवाना, तेरी मेरी कहानी और रज्जो जैसी फिल्मों में आर्ट डायरेक्टर का काम चुकीं हेमलता ने गदर-2 के सेट में जान डाल दी। जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन करने वालीं हेमलता का घर गुरुग्राम के राजीव नगर में है।

हेमलता 15 साल पहले फिल्म इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए मुंबई गई थीं। यहां इनके माता-पिता रहते हैं। बेटी की कामयाबी पर माता-पिता को गर्व है।

13 साल से इंडस्ट्री में काम कर रही हेमलता

हेमलता ने बताया कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए 13 साल हो चुके हैं। आर्ट डायरेक्टर के रूप में उन्होंने आल इज वेल, यमला पगला दीवाना, तेरी मेरी कहानी, रज्जो जैसी कई फिल्मों में काम किया। उन्होंने बताया कि गदर-2 की शूटिंग हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों पर की गई। इसमें पालम मुख्य रूप से है। इस फिल्म की शूटिंग हिमाचल प्रदेश में जीरो डिग्री में भी की गई है।

फिल्म के बेहद प्रसिद्ध गीत मैं निकला गड्डी लेके... की शूटिंग के लिए सेट हेमलता ने ही तैयार किया। फिल्म में दिखाए गए भारत के सीन हिमाचल और पाकिस्तान के सीन लखनऊ के इमामबाड़ा और घंटाघर में शूट किए गए हैं।

हेमलता ने बताया कि फिल्म अभिनेता सनी देओल और अमीषा पटेल काफी फ्रेंडली नेचर के हैं। सनी देओल और अमीषा पटेल के साथ उन्होंने पहले भी फिल्म में काम किया है। सनी देओल के साथ हेमलता ने पहले भैया जी सुपरहिट और यमला पगला दीवाना में काम किया।

"गदर-2 में काम करना सपने जैसा"

हेमलता ने कहा कि गदर-2 में काम करना उनके लिए एक सपने जैसा था। उन्होंने 22 साल पहले बचपन में जब गदर फिल्म देखी थी तो यह उनकी फेवरेट फिल्म बन गई थी और 22 साल बाद वह गदर के सीक्वल गदर-2 में हिस्सा रहीं। उन्होंने बताया कि दिसंबर 2021 में शूटिंग शुरू हुई थी और अंतिम सीन दो महीने पहले पंचकूला के गुरुद्वारे में फिल्माया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें