Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झील में तब्दील हुईं गुरुग्राम की सड़कें, ट्रैफिक जाम में फंसे लाेग; दिल्ली-जयपुर हाईवे पर रेंगते रहे वाहन

गुरुग्राम में तेज वर्षा के कारण सड़कों पर ट्रैफिक जाम लग गया। शाम को लगभग साढ़े पांच बजे के बाद अचानक आसमान घने काले बादलों से घिर गया और वर्षा होने लगी। छह बजे तक रिमझिम वर्षा के बाद तेज वर्षा होने लगी और शहर में ओल्ड ज्यूडिशियल कॉम्प्लेक्स राजीव चौक पार्किंग के समीप दिल्ली-जयपुर हाईवे और नरसिंहपुर में सर्विस लेन पानी में डूब गई।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 28 Jul 2023 07:59 PM (IST)
Hero Image
शहर में शुक्रवार शाम काे हुई तेज वर्षा से शहर कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया।

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता।  शहर में शुक्रवार शाम काे हुई तेज वर्षा से शहर कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया। इसके कारण सड़कों पर ट्रैफिक जाम लग गया। शाम को लगभग साढ़े पांच बजे के बाद अचानक आसमान घने काले बादलों से घिर गया और वर्षा होने लगी। जलभराव और बारिश के कारण गुरुग्राम के राजीव चौक से लेकर दिल्ली बॉर्डर तक जाम लग गया।  

— ANI (@ANI) July 28, 2023

छह बजे तक रिमझिम वर्षा के बाद तेज वर्षा होने लगी और शहर में ओल्ड ज्यूडिशियल कॉम्प्लेक्स, राजीव चौक पार्किंग के समीप, दिल्ली-जयपुर हाईवे और नरसिंहपुर में सर्विस लेन पानी में डूब गई। जलभराव के कारण हीरो होंडा चौक से नरसिंहपुर तक ट्रैफिक जाम लग गया। इसके अलावा झाड़सा रोड, ओल्ड रेलवे रोड, न्यू रेलवे रोड, ओल्ड दिल्ली रोड, सोहना रोड और सुभाष चौक क्षेत्र में ट्रैफिक जाम लग गया। वाहन ट्रैफिक जाम में फंसे रहे।

आफिस से निकले और जाम में फंस गए

ज्यादातर सरकारी और निजी कार्यालयों का समय शाम को पांच से छह बजे तक का है। वर्षा के दौरान जैसे ही नौकरीपेशा लोग कार्यालयों से घर जाने के लिए निकले, ट्रैफिक जाम में फंस गए। लगभग सभी सड़कों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई। मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम मेट्रो स्टेशन के परिसर में भी जलभराव की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

नरसिंहपुर में नहीं हो रहा समाधान

नरसिंहपुर में वर्षा होते ही हाईवे और सर्विस लेन पानी में डूब जाते हैं। अस्थाई तौर पर एनएचएआई, जीएमडीए और नगर निगम ने पंप सैट लगाकर और बाशाहपुर ड्रेन तक पाइप लाइन बिछाकर जल निकासी का प्रबंध कर रखा है, लेकिन तेज वर्षा होते ही पूरा सिस्टम फेल हो जाता है और नरसिंहपुर में हाईवे जलमग्न हो जाता है। शुक्रवार शाम को हुई वर्षा के बाद भी यही हुआ। ट्रैफिक जाम लगने के कारण लोग घंटों यहां पर परेशान रहे। नई ड्रेन बनाने के बाद ही समस्या का समाधान हो सकता है।

तापमान में आई गिरावट

मौसम हुआ सुहाना पिछले कई दिनों से वर्षा नहीं होने से तापमान उछाल पर था। वर्षा होने के बाद तापमान लुढ़कने से मौसम सुहाना हो गया। न्यूनतम तापमान 26.6 और अधिकतम तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। माैसम विभाग के अनुसार आगामी दो दिनों में वर्षा होने का अनुमान है।