Move to Jagran APP

Gurugram News: दफ्तर से निकलते ही गुरुग्राम के स्क्रैप कारोबारी को मिली मौत, 3 युवकों ने गोलियों से भून डाला

गुरुग्राम के मशहूर स्क्रैप कारोबारी सुमित चौहान) Gurugram Scrap businessman Sumit Chauhan) की हत्या से अन्य कारोबारियों में भी रोष है। परिजनों ने आधा दर्जन लोगों पर हत्या में शामिल होने का शक जताया है। पुलिस जांच में जुट गई है।

By Jp YadavEdited By: Updated: Fri, 02 Sep 2022 09:11 AM (IST)
Hero Image
Gurugram News: दफ्तर से निकलते ही गुरुग्राम के स्क्रैप कारोबारी को मिली मौत, 3 युवकों ने गोलियों से भून डाला

गुरुग्राम [डा. ओम प्रकाश अदलखा]। देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक स्क्रैप कारोबारी की गोलियों से भूनकर हत्या करने का मामला सामने आया है। उनकी हत्या उस समय की गई, जब वह अपने दफ्तर से घर जाने के लिए निकले। दफ्तर से कुछ ही दूरी पर स्क्रैप कारोबारी सुमित चौहान (30) को बाइक सवार बदमाशों ने गोलियों से भून दिया।   सुमित अविवाहित थे। वह माता-पिता और दो बहनों के साथ रहते थे।

उधर, परिवार की शिकायत पर गुरुग्राम पुलिस ने प्रह्लाद, जोगिंदर, हरेंद्र, मोहित, अमित और भूपेंद्र खिलाफ मामला दर्ज किया है। पिता दिनेश चौहान की शिकायत पर इन सभी आरोपितों पर FIR दर्ज की गई है। 

जागरण संवाददाता के मुताबिक, गुरुग्राम गांव भोडाकला के रहने सुमित चौहान स्क्रैप खरीदने और बेचने का काम करते थे। वह शहर के बड़े स्क्रैप कारोबारी थे। उनकी हत्या के बाद से शुक्रवार सुबह से ही शहर के साथी कारोबारियों में गुस्सा है।

मिली जानकारी के अनुसार, स्क्रैप कारोबारी सुमित चौहान बृहस्पतिवार रात करीब 11: 15 बजे अपने कार्यालय से बाइक पर सवार होकर गांव स्थित घर जा रहे थे तभी। इस बीच पीछे से आए तीन बाइक में सवार युवकों ने उन्हें घेर लिया और मारपीट करने के बाद दो युवकों ने उन्हें गोली मार दी।

गुरुग्राम पुलिस से मिली जानकारी के अुसार, करीब छह गोली लगने से सुमित चौहान जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद हमलावर भाग गए तो आसपास के लोग गोली की आवाज सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे।

सुमित कुमार को गंभीर हालत में गुरुग्राम के नामी मेदांता अस्पताल ले जाया गया, जहां पर तीन घंटे बाद डाक्टरों  उन्हें मृत घोषित कर दिया।

फिलहाल परिवार की शिकायत पर बिलासपुर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। सुमित चौहान के परिजनों की ओर से छह लोगों के नाम बताए गए हैं। व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता की वजह से सुमित की इन लोगों से रंजिश चल रही थी। पुलिस ने अभी मामला नहीं दर्ज किया है।

दुश्मनी के एंगल से भी जांच कर रही है पुलिस

जिस तरह ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर बेरहमी से सुमित चौहान मारा गया, इससे लगता है कि उनकी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी रही होगी। ऐसे में पुलिस दुश्मनी के एंगल से भी जांच कर रही है। इसके अलावा परिवार ने जिन लोगों पर शक जताया है उनसे भी पूछताछ की जाएगा।  

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।