Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाजपा को सोहना से प्रत्याशी बदलने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम, वर्तमान विधायक का टिकट कटने पर लोगों ने की महापंचायत

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से पहले सोहना विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी संजय सिंह का टिकट कटने से क्षेत्र में भारी रोष है। नाराज लोगों ने महापंचायत कर दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। यदि भाजपा ने दो दिनों के भीतर प्रत्याशी नहीं बदला तो सर्वसमाज अपनी ओर से संजय सिंह को प्रत्याशी बनाएगा। महापंचायत में सोहना क्षेत्र के 51 गणमान्य लोगों की कमेटी का गठन किया गया है।

By Aditya Raj Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 08 Sep 2024 11:29 PM (IST)
Hero Image
सोहना की राघव वाटिका में आयोजित महापंचायत में पहुंचे क्षेत्र के लोग।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। टिकट बंटवारे के बाद भाजपा में विद्रोह कम होने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को सोहना के विधायक व प्रदेश सरकार में खेल, वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संजय सिंह का टिकट कटने से नाराज क्षेत्र के लोगों ने राघव वाटिका में महापंचायत की। लगातार हो रही वर्षा के बाद भी महापंचायत में 36 बिरादरी के काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

अध्यक्षता तावड़ू खंड के समाजसेवी मास्टर कमल ने की। सभी ने एक सुर से लोगों ने निर्णय लिया कि यदि दो दिनों के भीतर भाजपा ने सोहना से प्रत्याशी नहीं बदला तो सर्वसमाज अपनी ओर से संजय सिंह को प्रत्याशी बनाएगा। महापंचायत में सोहना क्षेत्र के 51 गणमान्य लोगो की कमेटी का गठन किया गया।

संजय सिंह बोले- उनके साथ हुआ धोखा

महापंचायत में पहुंचे मंत्री संजय सिंह ने कहा कि उनके साथ पार्टी के नेताओं ने धोखा किया है। उनका परिवार पिछले 33 वर्षों से भाजपा के प्रति समर्पित है। उन्होंने पांच वर्ष सोहना क्षेत्र के लोगों की सेवा की। उन पर कोई दाग नहीं हैं। एक ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया गया, जिसके परिवार ने भ्रष्टाचार किया। जमीनों पर कब्जे किए। अवैध कॉलोनी काटी।

समाज का निर्णय मान्य होगा

उन्होंने कहा कि समाज का जो निर्णय होगा वह उन्हें मान्य होगा। यदि समाज का आदेश हुआ तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। वह पार्टी व पद से इस्तीफा दे देंगे। जनता से बड़ी कोई पार्टी नहीं हैं। उन्होंने टिकट बंटवारे में लेन-देन के भी आरोप लगाए। महापंचायत में सोहना से टिकट के दावेदार रहे जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन कल्याण सिंह चौहान एवं युवा नेता महेश चौहान ने भी अपनी बातें रखीं।

महापंचायत में राजपूत महासभा के अध्यक्ष तिलकराज चौहान, बीर सिंह सरपंच, ज़िला प्रमुख सब्बीर अहमद, व्यापार मंडल सोहना के अध्यक्ष अशोक गर्ग, तावडू से राजकुमार मित्तल, समयपाल भड़ाना, सौकत सरपंच, कर्नल संतपाल राघव, कर्नल धर्मपाल राघव, जिला पार्षद यशपाल, पूर्व सरपंच संजय राघव, बिक्रम चौहान, रवि यादव, रामपाल सरपंच, राज चौहान, नथु, प्रदीप भाटी, उपदेश राघव, श्रीपाल चौहान, सुभाष चौधरी, नरेश सैनी, ओमप्रकाश भड़ाना, अनुराग खटाना, लक्ष्मण नंबरदार, राजीव सिंह, देवीलाल राघव, अरुण सिंह के साथ ही बालूदा, तावडू, भोंडसी, सरमथला, दौला, घामड़ोज, अलीपुर सहित कई गांवों के लोग शामिल हुए।