Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनावों में युवाओं और बुजुर्गों में दिखा उत्साह, देखें तस्वीरें

Haryana Vidhan Sabha Chunav हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान जारी है। युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक मतदान केंद्रों पर वोट डालने पहुंच रहे हैं। एनसीआर में आने वाली सीटों पर वोट डालने जा रहे हैं। कुछ ही समय में वोटिंग का समय खत्म हो जाएगा। प्रत्याशियों की किस्मत फिर ईवीएम में कैद हो जाएगी। इसके बाद मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। मतगणना के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी।

By Geetarjun Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 05 Oct 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, वृद्ध महिला और पश्चिम बंगाल में जज बनी रुखसाना ने किया मतदान।

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान जारी हैं। युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक मतदान केंद्रों पर वोट डालने पहुंच रहे हैं। एनसीआर में आने वाली सीटों पर वोट डालने जा रहे हैं। कुछ ही समय में वोटिंग का समय खत्म हो जाएगा। प्रत्याशियों की किस्मत फिर ईवीएम में कैद हो जाएगी। इसके बाद मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

मतगणना के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी हरियाणा की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

हरियाणा में सुबह छह बजे से ही मतदान शुरू हो गए। इसके बाद सुबह-सुबह मतदान प्रतिशत बढ़ा। दोपहर होते-होते थोड़ी रफ्तार धीमी हुई। हालांकि उसके बाद लोग फिर से वोट डालने के लिए निकल पड़े।

कई जगहों पर ऐसी स्थिति भी आई, जहां मतदान केंद्रों पर मारपीट की स्थिति देखने को मिली। इसके साथ ही कुछ ऐसी ही स्थिति रही हैं, मतदान कुछ देर के लिए रोकना पड़ा।

घूंघट की ओट में वोट डालने के लिए लाइनों में लगी महिलाएं।

रेवाड़़ी के अनाज मंडी स्थित मार्केट कमेटी कार्यालय में बनाए गए मतदान बूथ पर मतदान के लिए कतार में खड़े मतदाता

हथीन विधानसभा क्षेत्र के गांव अंधरोला में बूथ 169 में थोड़ी देर के लिए वोटिंग रुक गई। मतगणना के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन इनवैलिड रिजल्ट बता रही थी।

पेरिस पैरालंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले ओलंपिक प्रणव सूरमा मतदान के बाद अंगुली पर लगी स्याही दिखाते हुए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें