Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Watch: हरियाणा के CM मनोहर लाल का नया अंदाज आया सामने, गुरुग्राम की सड़कों पर दौड़ाई बुलेट

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आज गुरुवार को अलग अंदाज देखने को मिला। उन्होंने आज अपने गुरुग्राम दौरे के दौरान रॉयल एनफील्ड की बुलेट बाइक की सवारी की। दरअसल मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज साइबर सिटी में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे हैं। इसे लेकर नगर निगम के चारों संयुक्त आयुक्त और सेनिटेशन विंग के अधिकारी सुबह से सफाई कार्य करवाने में लगे हुए थे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 21 Dec 2023 01:06 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा के CM मनोहर लाल का नया अंदाज आया सामने, गुरुग्राम की सड़कों पर दौड़ाई बुलेट

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आज गुरुवार को अलग अंदाज देखने को मिला। उन्होंने आज अपने गुरुग्राम दौरे के दौरान रॉयल एनफील्ड की बुलेट बाइक की सवारी की।

सीएम मनोहर लाल साइबर हब से जेनपैक्ट चौक तक बुलेट बाइक पर सवार होकर पहुंचे, यहां पर सीएम ने सुशांत लोक से पहुंचे आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों से मुलाकात की और चाय पर चर्चा की।

स्थानीय लोगों ने रिहायशी क्षेत्रो में हो रही परेशानी से सीएम को अवगत कराया। इसके बाद गाड़ी से सेक्टर-45 के कन्हाई गांव पहुंचे और यहां पर लोगों की समस्याएं सुनीं। स्थानीय लोगों ने बताया कि कन्हाई में कूड़ा नहीं उठने के कारण गंदगी के ढेर लग गए हैं जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। साथ ही सेक्टर-45 में रमाडा होटल के समीप कूड़े के ढेर मिलने पर सीएम ने निगम अधिकारियों को फटकार लगाई।

एजेंसी पर 1 लाख का जुर्माना

कन्हई रोड पर सफाई व्यवस्था को लेकर एजेंसी पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया। इसके अलावा नगर निगम के संयुक्त आयुक्त संजीव सिंगला पर मुख्यमंत्री ने 5000 रुपये का जुर्माना लगाया। इस दौरान सीएम के साथ शहरी विकास विभाग के प्रधान सलाहकार डी एस ढेसी, अर्बन निगम कमिश्नर पी सी मीणा और जिला उपायुक्त निशांत यादव साथ में मौजूद रहे।

दरअसल, मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज साइबर सिटी में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे हैं। इसे लेकर नगर निगम के चारों संयुक्त आयुक्त और सेनिटेशन विंग के अधिकारी सुबह से पूरे शहर में सफाई कार्य करवाने में लगे हुए थे। नगर निगम के सफाई कर्मचारी व अधिकारी रात भर शहर की सफाई में जुटे रहे।

ड्यूटी पर लौटे दो हजार सफाईकर्मी

बता दें कि पिछले लगभग दो महीने से निगम रोल के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर थे। इसके कारण शहर में सफाई व्यवस्था बदहाल हो गई थी, लेकिन अब कुल तीन हजार सफाई कर्मियों में से दो हजार सफाईकर्मी ड्यूटी पर आ गए हैं और शहर की सफाई की जा रही है।

इसके बावजूद शहर में कई ऐसे प्वाइंट हैं जहां पर लगातार लोगों द्वारा कूड़ा डाला जा रहा है जिसके कारण सड़कों के किनारे गंदगी फैल गई थी।

अब सीएम के औचक निरीक्षण की सूचना मिलने के बाद बुधवार से आज सुबह तक निगम के चारों जोन में सफाई कर्मचारी और अधिकारी सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटे रहे। इस बीच, आज गुरुग्राम दौरे पर पहुंचे सीएम ने बुलेट की सवारी कर शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।