Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Violence: CCTV फुटेज से आप नेता जावेद का चलेगा पता, प्रदीप हत्याकांड में साथी ने दर्ज कराया है केस

बजरंग दल के बादशाहपुर मंडल के संयोजक प्रदीप शर्मा की हत्या के मामले में आरोपित आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता जावेद अहमद को लेकर राजनीति गरमा गई है। प्रदीप के साथी पवन ने हत्या का मामला दर्ज कराते हुए कहा था कि जावेद के कहने पर ही भीड़ ने उन पर हमला किया। वहीं जावेद ने मौके पर न होने की सफाई दी है।

By Vinay TrivediEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 07 Aug 2023 07:01 PM (IST)
Hero Image
CCTV फुटेज से आप नेता जावेद का चलेगा पता, प्रदीप हत्याकांड में साथी ने दर्ज कराया है केस

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। बजरंग दल के बादशाहपुर मंडल के संयोजक प्रदीप शर्मा की हत्या के मामले में आरोपित आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता जावेद अहमद को लेकर राजनीति गरमा गई है। प्रदीप के साथी पवन ने हत्या का मामला दर्ज कराते हुए कहा था कि जावेद के कहने पर ही भीड़ ने उनपर हमला किया।

वहीं, जावेद ने मौके पर न होने की सफाई देते हुए कहा कि पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज और उनके फोन की लोकेशन चेक करे। अब सोहना पुलिस घटनास्थल और पुन्हाना जाने वाले रास्ते की सीसीटीवी फुटेज चेक रही है। इस फुटेज से ही सच्चाई सामने आएगी।

जावेद पर है भीड़ को उकसाने का आरोप

पवन ने सोहना थाने में दर्ज कराई शिकायत में आरोप लगाया कि प्रदीप शर्मा नूंह के नलहड़ में ब्रज धाम जलाभिषेक यात्रा में शामिल होने गए थे। सांप्रदायिक हिंसा के बाद पुलिस ने रेस्क्यू कर उन्हें केएमपी पर छोड़ा था।

सोहना में निरंकारी कॉलेज के पास भीड़ ने उनकी कार पर हमला किया। आरोप है कि उपद्रव के दौरान जावेद घटनास्थल पर मौजूद था। उसने ही भीड़ को उकसाया था। भीड़ के हमले में भोंडसी के वाटिका कुंज निवासी प्रदीप शर्मा को गंभीर चोट लगी और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने गहनता से शुरू की जांच

प्रदीप हत्याकांड में आप नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद यह मामला देशभर में सुर्खियों में आ गया। इस मामले में पुलिस ने गहनता से जांच शुरू कर दी है। जावेद के सोहना स्थित निवास से लेकर उनके पैतृक गांव तक सीसीटीवी कैमरे को खंगालकर साक्ष्य जुटाने शुरू कर दिए हैं।

जावेद की सफाई- शाम सात बजे ही छोड़ दिया था सोहना

आप पार्टी के नेता जावेद अहमद ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि 31 जुलाई को घटना वाले दिन शाम सात बजे सोहना से चले गए थे और एक अगस्त को सुबह लौट कर आए थे। सोहना से लेकर पुन्हाना तक उनके फोन की कॉल डिटेल, उनकी लोकेशन और रास्ते में पड़ने वाले टोल की सीसीटीवी फुटेज चेक कराई जाए, इससे सच्चाई का पता चल जाएगा।

घटना की निष्पक्ष जांच होगी- एसीपी

एसीपी सोहना नवीन संधु ने कहा कि प्रदीप शर्मा की हत्या के मामले में गहनता से जांच की जा रही है। पवन की शिकायत पर जावेद व अन्य के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। जावेदन ने सीसीटीवी फुटेज देखने की बात कही है।

पुलिस पहले से ही घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। अब सोहना से लेकर पुन्हाना तक लगे कैमरे की फुटेज देखी जा रही है। जावेद से भी इस मामले में पूछताछ की गई है। हत्या से जुड़े तमाम साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर