Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram Traffic News: दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लग रहा 10 KM लंबा जाम, 15 मिनट का रास्ता तय करने पर लग रहे डेढ़ घंटे

हीरो होंडा चौक से खेड़कीदौला टोल प्लाजा तक कुल 15 मिनट का भी रास्ता नहीं है लेकिन सुबह-शाम इतनी दूरी एक से डेढ़ घंटे में तय हो रही है। दिल्ली-जयपुर हाईवे को द्वारका एक्सप्रेस-वे से कनेक्ट करने के लिए नरसिंहपुर से आगे हाईवे पर फुल क्लोवरलीफ फ्लाईओवर बनाया गया है। टोल पर जाम में फंसने के साथ-साथ टोल शुल्क भी देना पड़ रहा है।

By Sandeep Kumar Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 10 Jan 2024 11:36 AM (IST)
Hero Image
Gurugram : हीरो होंडा चौक से खेड़कीदौला टोल प्लाजा तक दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लगा ट्रैफिक जाम

संदीप रतन, गुरुग्राम। दिल्ली-जयपुर हाईवे पर फुल क्लोवरलीफ फ्लाईओवर नहीं खुलने के कारण हीरो होंडा चौक से खेड़कीदौला टोल प्लाजा तक लगभग दस किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लग रहा है। बुधवार को सुबह नौ बजे के बाद ट्रैफिक जाम लगना शुरू हुआ और 11 बजे के बाद तक वाहन ट्रैफिक जाम में फंसे रहे।

फ्लाईओवर नहीं खुलने से जाम में फंस रहे हजारों वाहन

हीरो होंडा चौक से खेड़कीदौला टोल प्लाजा तक कुल 15 मिनट का भी रास्ता नहीं है, लेकिन सुबह-शाम इतनी दूरी एक से डेढ़ घंटे में तय हो रही है।

दिल्ली-जयपुर हाईवे को द्वारका एक्सप्रेस-वे से कनेक्ट करने के लिए नरसिंहपुर से आगे हाईवे पर फुल क्लोवरलीफ फ्लाईओवर बनाया गया है।

मजबूरन खेड़कीदौला टोल प्लाजा से होकर गुजर रहे वाहन

इस फ्लाईओवर से एसपीआर,सोहना रोड, फरीदाबाद रोड तथा नए गुरुग्राम के 80 से 95 सहित द्वारका एक्सप्रेस-वे किनारे बसे सेक्टरों तक जाने का रास्ता है, लेकिन फ्लाईओवर नहीं खुलने के कारण नए गुरुग्राम के लाखों बाशिंदों को मजबूरन खेड़कीदौला टोल प्लाजा से होकर गुजरना पड़ रहा है।

अगर ऐसा हो तो नहीं लगेगा जाम

टोल पर जाम में फंसने के साथ-साथ टोल शुल्क भी देना पड़ रहा है। द्वारका एक्सप्रेस वे का गुरुग्राम भाग तैयार है, लेकिन फुल क्लोवरलीफ फ्लाईओवर को नहीं खोलने के कारण दिल्ली-जयपुर हाईवे की दोनों तरफ की लेन में लंबा ट्रैफिक जाम लग रहा है।

फ्लाईओवर पर बैरिकेड लगे हुए हैं। अगर बैरिकेड हटा दिए जाएं तो आधा ट्रैफिक फ्लाईओवर के माध्यम से एसपीआर और द्वारका एक्सप्रेस-वे पर डायवर्ट हो जाएगा और हाईवे पर जाम नहीं लगेगा।