Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुरुग्राम में ऑनर किलिंग: मां-बाप और भाई ने मिलकर दबाया विवाहिता का गला, फिर जंगल में जलाया शव; ऐसे रची साजिश

गुरुग्राम से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां आन के लिए एक माता-पिता ने अपनी ही औलाद की जान ले ली। यहां एक मां-बाप और भाई ने मिलकर युवती की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बदा जंगल में ले जाकर उसका शव भी जला दिया गया। पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस ने जला हुआ शव बरामद कर लिया है।

By Vinay TrivediEdited By: Pooja TripathiUpdated: Fri, 18 Aug 2023 08:39 PM (IST)
Hero Image
आरोपित माता-पिता और भाई पुलिस की गिरफ्त में।

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। गुरुग्राम में आनर किलिंग का मामला सामने आया है। राजेंद्रा पार्क थाना क्षेत्र के सेक्टर-102 में एक सोसाइटी में रहने वाली 22 वर्षीय विवाहित बेटी की गुरुवार दोपहर उसी के पिता, भाई और मां ने हत्या कर दी। पहले उसका गला घोंटा गया फिर उसके शव को झज्जर के सुरहेती गांव ले जाकर जला दिया गया।

पति की शिकायत पर पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर गांव से हड्डियां बरामद कीं। पुलिस और एफएसएल टीम जांच में जुटी हुई हैं।

किया था प्रेम विवाह

जानकारी के अनुसार, मूल रूप से झज्जर के गांव सुरहेती निवासी जाट समाज से आने वाली अंजलि ने 19 दिसंबर 2022 को सुरहेती निवासी ब्राह्मण समाज के संदीप से प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद दोनों गुरुग्राम के सेक्टर-102 में राफ सोसाइटी में रह रहे थे।

महिला का भाई और भाभी साथ में रहते

अंजलि का भाई और भाभी भी उनके साथ फ्लैट में रहते थे। अंजलि के माता-पिता इस शादी से खुश नहीं थे। परिवार काफी दिनों से हत्या की साजिश रच रहा था। 17 अगस्त को संदीप अपनी बहन व बुआ के घर सिंधारा देने के लिए गए थे।

भाई ने फोन कर माता-पिता को बुला लिया

घर पर अंजलि और उसका भाई कुणाल थे। कुणाल ने दोपहर 12 बजे माता-पिता को फोन कर घर बुला लिया। यहां तीनों ने मिलकर पहले अंजलि का गला घोंट दिया। इसके बाद उसके शव को कार में डालकर सुरहेती गांव ले गए। गांव के बाहर खेतों में शव को जला दिया गया।

संदीप को साथी ने दी मौत की सूचना

दोपहर को संदीप के साथी ने संदीप को फोन कर अंजलि की मौत की बात बताई। सूचना पाकर वह अपने फ्लैट पर आया तो फ्लैट बंद मिला। इसके बाद संदीप ने राजेंद्रा पार्क थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करते हुए तीनों आरोपितों पिता कुलदीप, मां रिंकी और भाई कुणाल को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने हड्डियां की बरामद

वहीं, उनकी निशानदेही पर शुक्रवार को शव जलाने वाले स्थान से हड्डियां बरामद कीं। एफएसएल टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए।