Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram: सेक्टर 109 स्थित चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी का जे टावर असुरक्षित घोषित, खाली करने के आदेश

गुरुग्राम जिले के सेक्टर 109 स्थित चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी के जे टावर को भी जिला प्रशासन की चिंटेल्स कमेटी ने असुरक्षित घोषित कर दिया है। इसके साथ ही प्रशासन ने इन टावरों को खाली कराने के आदेश जारी किए हैं। आईआईटी दिल्ली ने जे टावर की स्ट्रक्चरल ऑडिट रिपोर्ट प्रशासन को सौंप दी हैं। टावर डी ई एफ जी एच को असुरक्षित घोषित किया जा चुका है।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Fri, 19 Jan 2024 07:16 PM (IST)
Hero Image
सेक्टर 109 स्थित चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी का जे टावर असुरक्षित घोषित।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। जिले के सेक्टर 109 स्थित चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी के जे टावर को भी जिला प्रशासन की चिंटेल्स कमेटी ने असुरक्षित घोषित कर दिया है। इसके साथ ही प्रशासन ने इन टावरों को खाली कराने के आदेश जारी किए हैं। आईआईटी दिल्ली की तरफ से जे टावर की स्ट्रक्चरल ऑडिट रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंप दी हैं। 

आईआईटी दिल्ली ने रिपोर्ट दी है कि जे टावर की हालत खराब हो रही है और कुछ फ्लैटों की हालत ज्यादा खराब है। इसमें सपोर्ट लगाकर इसकी मरम्मत कर रहने लायक बनाया जा सकता है, लेकिन जिला प्रशासन की कमेटी ने डी टावर के हादसे को देखते हुए इस टावर को भविष्य में रहने के लिहाज से असुरक्षित घोषित करते हुए निवासियों से फ्लैट खाली करने की सिफारिश की है।

ये भी पढ़ेंः गुरुग्राम-फरीदाबाद के सरकारी संस्थान में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के चलते लिया फैसला

कई टावर पहले ही असुरक्षित घोषित

इसके अलावा टावर ए, बी, सी को लेकर भी स्पष्ट किया है यदि इन टावरों का कोई निवासी पुनर्वास करना चाहता हैं तो वह भी खाली कर सकता है। अब सोसायटी की आरडब्ल्यूए द्वारा जे सहित टावर ए, बी, सी टावरों का पुनर्निर्माण चाहते हैं और रिफंड की स्थिति में नए सिरे से फ्लैटों की वैल्यूएशन कराने की मांग कर रहे हैं। इससे पहले टावर डी, ई, एफ, जी, एच को असुरक्षित घोषित किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें- Gurugram News: चंदू प्लांट पर रात को हुई मरम्मत, सुबह घरों में आया पानी; 24 की जगह 22 घंटे में ही हो गई मरम्मत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर