Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर 12 किमी तक जाम, कारों में घुसा पानी, वाहनों का पेट्रोल खत्म; गुरुग्राम में बाढ़ जैसे हालात

झमाझम बारिश होने के कारण सुभाष चौक से राजीव चौक और सिग्नेचर टावर तक जाम लगा हुआ है। चौक से लेकर दिल्ली गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन पर भी जाम है। गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर कई घंटे से जाम लगा हुआ है। गुरुग्राम शहर में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। अगर कोई समाधान न निकला तो बारिश कारण स्थिति अब और खराब हो सकती है।

By Aditya Raj Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 31 Jul 2024 11:29 PM (IST)
Hero Image
बारिश के बाद दिल्ली जयपुर हाईवे पर लगा कई किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। तेज बारिश के बाद गुरुग्राम में हालात बिगड़ गए हैं। गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर कई घंटों से जाम लगा है। यह जाम 12 किमी से भी ज्यादा लंबा है। यहां महाजाम की जैसी स्थिति बनी हुई है। हाईवे पर जलभराव की वजह से कारों में पानी घुस गया। रफ्तार धीमी होने की वजह से कई वाहनों में पेट्रोल खत्म हो गया है, जो हाईवे पर ही खड़े हैं। गुरुग्राम शहर में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं।

अगर कोई समाधान न निकला तो बारिश कारण स्थिति अब और खराब हो सकती है। शाम को लगभग सवा सात बजे तेज वर्षा के चलते लोग सड़कों पर ट्रैफिक जाम में फंस गए हैं। गुरुग्राम में सुभाष चौक से राजीव चौक और सिग्नेचर टावर तक जाम लगा है। चौक से लेकर दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन पर भी जाम लगा हुआ है।

हाईवे पर रेंग रहे वाहन

बारिश के कारण हीरो होंडा चौक से खेड़कीदौला टोल प्लाजा तक लगभग 12 किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। कई घंटों से वाहन ट्रैफिक जाम में रेंग रहे हैं। बता दें कि इस हाईवे पर तेज वर्षा होने से सर्विस लेन सहित आसपास के क्षेत्र में जलभराव हो जाता है। शाम के समय साढे पांच बजे से रात को दस बजे तक ट्रैफिक लोड भी ज्याद होता है।

बारिश से राहत और आफत भी

शहर के साथ-साथ मानेसर क्षेत्र में भी अच्छी वर्षा हुई। शाम को छह बजे के बाद आसमान घने बादलों से घिर गया। वर्षा होने से मौसम सुहाना हो गया। न्यूनतम तापमान 30.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग के अनुसार दो अगस्त तक क्षेत्र में वर्षा होने का अनुमान है। बता दें कि पूरे जुलाई महीने में छह से सात बार वर्षा हुई है, लेकिन तेज वर्षा नहीं होने के कारण गर्मी कम नहीं हो रही थी।

शहर में कई जगहों पर हुआ जलभराव

वर्षा होने के बाद शहर के सेक्टर 15 पार्ट टू, सुशांत लोक, इफको चौक क्षेत्र, न्यू कालोनी, सेक्टर चार-सात, बसई, कादीपुर, राजेंद्रा पार्क, लक्ष्मण विहार, खांडसा, पटौदी रोड, नरसिंहपुर में दिल्ली-जयपुर हाईवे की सर्विस लेन, राजीव चौक पार्किंग के समीप, ओल्ड दिल्ली रोड, सेक्टर 31, झाड़सा राेड सहित कई क्षेत्रों में सड़कों पर जलभराव हो गया।

ये भी पढ़ें- Delhi Rains: बारिश से फिर डूबा ओल्ड राजेंद्र नगर, छात्रों का धरना जारी; सड़कों पर लंबा जाम, 10 फ्लाइट्स भी डाइवर्ट

नालों की नहीं हुई सफाई

नगर निगम और जीएमडीए द्वारा नालों की सफाई नहीं करने के कारण हल्की वर्षा में भी जगह-जगह जलभराव हो रहा है। नगर निगम अब नालों की सफाई के टेंडर लगा रहा है। एक सप्ताह पहले जीएमडीए द्वारा नालों की सफाई नहीं करने के कारण सुशांत लोक दो और तीन में भारी जलभराव हुआ था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर