Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुरुग्राम दुष्कर्म मामले में आया नया मोड़, चिल्लाने पर लड़की की हुई हत्या, इसके बाद जलाया शव; फिर चोरी को दिया अंजाम

एक जुलाई को आरोपित चोरी की साजिश के तहत बच्ची के फ्लैट में पहुंचा था। उस दौरान वह अकेली थी। आरोपित को भी यह पता था कि आधे घंटे तक कोई नहीं आने वाला है। इसके बाद जादू दिखाने के नाम पर बच्ची को किस किया छेड़छाड़ की और दुष्कर्म का प्रयास किया। बच्ची के चिल्लाने पर उसने चुन्नी से गला घोटकर हत्या कर दी।

By Vinay Trivedi Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 05 Jul 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम में नाबालिग ने बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, फिर हत्या कर जला दिया शव।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। राजेंद्रा पार्क थाना क्षेत्र के एक सोसायटी में नौ वर्षीय बच्ची की गला घोटकर हत्या और उसका शव जलाने के मामले में एक और नई जानकारी सामने आई है। नाबालिग आरोपित ने बच्ची के साथ दुष्कर्म करने की भी कोशिश की थी। जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पूछताछ में उसने वारदात स्वीकार की है। इसके बाद थाने में दर्ज एफआईआर में पॉक्सो एक्ट की भी धारा जोड़ी गई है।

एक जुलाई को आरोपित चोरी की साजिश के तहत बच्ची के फ्लैट में पहुंचा था। उस दौरान वह अकेली थी। आरोपित को भी यह पता था कि आधे घंटे तक कोई नहीं आने वाला है। इसके बाद जादू दिखाने के नाम पर बच्ची को किस किया, छेड़छाड़ की और दुष्कर्म का प्रयास किया। बच्ची के चिल्लाने पर उसने चुन्नी से गला घोटकर हत्या कर दी और बेड पर डालकर शव जला दिया। इसके बाद आरोपित ने अलमारी से चोरी भी की। लोगों के आने पर उसने गहने खिड़की से बाहर फेक दिए।

आरोपित को भेजा गया बाल सुधार गृह

वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के शरीर पर कोई भी निशान नहीं मिले थे। जांच के लिए स्वैब को भेजा गया है। उसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है, लेकिन आरोपित के वारदात स्वीकार करने के बाद एफआईआर में पॉक्सो एक्ट की भी धारा जोड़ी गई है। फिलहाल आरोपित को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। जिस दिन आरोपित ने इस वारदात को अंजाम दिया था, उस दिन उसकी उम्र 16 साल से एक दिन कम थी।

नई धारा जोड़कर की जा रही जांच

एसीपी उद्योग विहार नवीन कुमार ने बताया कि दो दिन तक उससे सुरक्षात्मक हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी, इस दौरान उसने चोरी और दुष्कर्म के प्रयास की वारदात की जानकारी दी थी। गुरुवार रात केस में नई धारा जोड़कर जांच की जा रही है। उसके घर से लैपटॉप और मोबाइल बरामद किया गया था। साइबर पुलिस इसकी ब्राउजिंग हिस्ट्री चेक की जांच करेगी।

ये भी पढ़ें- Gurugram Crime: वारदात के दिन 16 साल से एक दिन कम थी आरोपी की उम्र, बाल सुधार गृह भेजा गया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें