Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली से गुरुग्राम आना-जाना होगा आसान, एलिवेटेड होगा हाईवे; ट्रैफिक का दबाव होगा कम

दिल्ली से गुरुग्राम आना-जाना जल्द ही आसान हो जाएगा। दिल्ली-गुरुग्राम के बीच दिल्ली-जयपुर हाईवे को एलिवेटेड बनाया जाएगा। हाईवे को एलिवेटेड बनने से ट्रैफिक का दबाव कम हो जाएगा। केंद्रीय भूतल सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इसे लेकर संकेत दिए हैं। साथ द्वारका एक्सप्रेस-वे को लेकर भी केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिल्ली भाग जल्द ही पूरी तरह तैयार होगा।

By Aditya Raj Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 26 Sep 2024 09:09 AM (IST)
Hero Image
नितिन गडकरी ने दिल्ली-गुरुग्राम के बीच हाईवे को एलिवेटेड करने का दिया संकेत

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय भूतल सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इस साल के अंत तक हरियाणा का हाईवे इन्फ्रास्ट्रक्चर अमेरिका से बेहतर हो जाएगा। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि दिल्ली-गुरुग्राम के बीच दिल्ली-जयपुर हाईवे को एलिवेटेड बनाया जाएगा।

ट्रैफिक का दबाव होगा कम 

इससे हाईवे के ऊपर ट्रैफिक का दबाव कम होगा और दिल्ली से गुरुग्राम आना-जाना आसान हो जाएगा। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नितिन गडकरी बुधवार शाम गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा के समर्थन में भीमनगर के रामलीला ग्राउंड में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।

गुरुग्राम में आयोजित सभा में पहुंचे केंद्रीय भूतल सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (गहरे नीले कुर्ते में)

द्वारका एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट से मिलेगी राहत

उन्होंने कहा कि द्वारका एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट पूरी तरह तैयार होने के बाद दिल्ली-गुरुग्राम के बीच ट्रैफिक का दबाव काफी कम हो जाएगा। गुरुग्राम भाग तैयार हो चुका है और दिल्ली भाग जल्द ही पूरी तरह तैयार होगा। यह प्रोजेक्ट स्टेट ऑफ आर्ट होगा और दुनिया का सबसे बेहतर प्रोजेक्टों में शुमार होगा।

द्वारका एक्सप्रेस-वे को देखना पसंद करेंगे विदेशी

विदेशी गुरुग्राम आने के बाद द्वारका एक्सप्रेस-वे को देखना निश्चित रूप से पसंद करेंगे। दिल्ली-गुरुग्राम के बीच हवा में बसें चलें, इसके लिए जल्द ही काम शुरू होगा। उनका आशय साफ था कि दिल्ली-गुरुग्राम के बीच हाईवे को एलिवेटेड किया जाएगा। यह मांग लंबे समय से चल रही है।

एलिवेटेड योजना को हरी झंडी दिखाई जाएगी

उन्होंने संकेत दिया कि आचार संहिता समाप्त होने के बाद एलिवेटेड योजना को हरी झंडी दिखाई जाएगी। गडकरी ने कहा कि वह जो कहते हैं, वह करके दिखाते हैं। उन्हें कोई झूठा करार नहीं दे सकता। एनसीआर में पिछले 10 साल में हाईवे इन्फ्रास्ट्रक्चर के ऊपर जितने काम हुए हैं, उतने पहले के 50 साल में भी नहीं हुए। 65 हजार करोड़ के कार्य कराए जा चुके हैं।

पिछले 10 साल में देश में वह 50 लाख करोड़ रुपये के कार्य कर चुके हैं। दिल्ली से देहरादून दो घंटे में जा सकेंगे। दिल्ली से अमृतसर हो या दिल्ली से मुंबई जाना आसान होगा। गुरुग्राम-रेवाड़ी हाईवे अगले साल तक पूरा हो जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें