Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब शराब पीकर बस चलाने वाले ड्राइवरों की खैर नहीं, पकड़े जाने पर तुरंत होंगे बर्खास्त

ड्राइवरों की नियमित चेकिंग के लिए गुरुग्राम मेट्रोपालिटन सिटी बस लिमिटेड (जीएमसीबीएल) ने चार एल्कोमीटर मंगवाए हैं। अगर इस तरह की शिकायतें किसी भी ड्राइवर के विरुद्ध सही पाई गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। शहर में जीएमसीबीएल द्वारा 200 सीएनजी आधारित लो फ्लोर बसों का संचालन किया जा रहा है। मानेसर सहित आसपास के कस्बों तक सिटी बसों के रूट निर्धारित हैं।

By Sandeep KumarEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Sat, 14 Oct 2023 12:07 PM (IST)
Hero Image
अब शराब पीकर बस चलाने वाले ड्राइवरों की खैर नहीं, पकड़े जाने पर तुरंत होंगे बर्खास्त

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। अब शराब पीकर सिटी बसों को चलाने वाले ड्राइवरों को तुंरत बर्खास्त कर दिया जाएगा। ड्राइवरों की नियमित चेकिंग के लिए गुरुग्राम मेट्रोपालिटन सिटी बस लिमिटेड (जीएमसीबीएल) ने चार एल्कोमीटर मंगवाए हैं। सिटी बसों की खासतौर पर शाम के समय चेकिंग की जाएगी।

कई रूटों पर लगाई जाएगी अधिकारियों की ड्यूटी

इसके लिए अलग-अलग रूटों पर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। सड़कों पर लापरवाही से बस चलाने की शिकायतें भी जीएमसीबीएल को मिल रही हैं। सिटी बसें काफी लंबी हैं और दिल्ली-जयपुर हाईवे और मानेसर रूट सहित शहर में लेन सिस्टम से नहीं चलने और लापरवाही से बस चलाने की शिकायतें अधिकारियों को मिल चुकी हैं।

Also Read-

Gurugram: सड़क में गड्ढे या गड्ढों में सड़क, गुरुग्राम के इस रोड पर राहगीरों के लिए सफर है मुश्किल

अधिकारियों का कहना है कि अगर इस तरह की शिकायतें किसी भी ड्राइवर के विरुद्ध सही पाई गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि शहर में जीएमसीबीएल द्वारा 200 सीएनजी आधारित लो फ्लोर बसों का संचालन किया जा रहा है। मानेसर सहित आसपास के कस्बों तक सिटी बसों के रूट निर्धारित हैं।

यात्री भी कर सकते हैं शिकायत

ड्राइवर द्वारा शराब पीने या बस काे लापरवाही से चलाने के संबंध में यात्री जीएमसीबीएल के टोल फ्री नंबर 1800-180-6627 पर भी शिकायत दर्ज करवा सकते है। जीएमसीबीएल के संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेंद्र गर्ग ने बताया कि बसों की चेकिंग करने वह खुद भी जाएंगे। इसके लिए एल्कोमीटर मंगवाए गए हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर