Move to Jagran APP

Nuh Violence: नूंह से हटाया गया कर्फ्यू, DGP बोले- मामले की जांच के लिए गठित होगी SIT

हरियाणा में फैली हिंसा को लेकर एसआईटी गठित करने की तैयारी हो रही है। हरियाणा पुलिस के डीजीपी ने इस बाबत जानकारी दी है। साथ ही डीडीपी ने बताया कि बजरंग दल के मेंबर मोनू मानेसर की भूमिका को लेकर भी गहन जांच होगी। नूंह से हरियाणा के कई इलाकों में फैली हिंसा को लेकर अबतक छह लोगों की मौत हो गई है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Wed, 02 Aug 2023 02:11 PM (IST)
Hero Image
डीडीपी ने बताया कि बजरंग दल के मेंबर मोनू मानेसर की भूमिका को लेकर भी गहन जांच होगी।

गुरुग्राम, एजेंसी। हरियाणा में फैली हिंसा को लेकर एसआईटी गठित करने की तैयारी हो रही है। हरियाणा पुलिस के डीजीपी ने इस बाबत जानकारी दी है। साथ ही डीडीपी ने बताया कि बजरंग दल के मेंबर मोनू मानेसर की भूमिका को लेकर भी गहन जांच होगी।

नूंह से हरियाणा के कई इलाकों में फैली हिंसा को लेकर अबतक छह लोगों की मौत हो गई है। प्रेसवार्ता करते हुए डीजीपी पीके अग्रवाल ने बताया है कि अब स्थिति कंट्रोल में है और नूंह से कर्फ्यू हटा लिया गया है। डीजीपी ने कहा कि गुरुग्राम पूरी तरह से सुरङित है और यहा कोई भी हिंसा की घटना रिपोर्ट नहीं हुई है। साथ ही डीजीपी ने कहा है कि सीनीयर अधिकारियों को ग्राउंड जीरो पर उतारा गया है। 

41 लोगों को किया अरेस्ट

इसके बाद डीजीपी ने कहा कि हिंसा के सभी मामलों की जांच के लिए एक SIT गठित की जाएगी। अगर कोई साजिश हुई तो उसकी भी जांच की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। डीजीपी ने कहा कि बजरंग दल के मोनू मानेसर की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

डीजीपी ने बताया मामले में चार लोगों को अरेस्ट किया गया है। साथ ही 41 एफाआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। पुलिस ने बताया कि 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।