Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Driver Strike: गुरुग्राम में एक लाख कमर्शियल वाहनों के थमे पहिए, ड्राइवरों के हड़ताल से सब्जी के दामों में उछाल

Driver Strike मंगलवार को प्रदर्शन के चलते एक लाख गाड़ियां सड़क और ट्रांसपोर्ट नगर में खड़ी हो गई हैं। जगह-जगह गाड़ियां खड़ी हो गई हैं। देश की बड़ी कंपनियों हीरो और मारुति से भी गाड़ियां नहीं निकलने की जानकारी मिली है। मंगलवार सुबह सब्जी मंडी में कुछ गाड़ियां नहीं आ पाईं। इससे सब्जी के दामों में हल्का उछाल आया है।

By Vinay Trivedi Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 02 Jan 2024 07:13 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम में एक लाख कमर्शियल वाहनों के थमे पहिए

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। नए हिट एंड रन के कानून के विरोध गुरुग्राम के चालक आक्रोशित हैं। उन्होंने मोर्चा खोलते हुए मंगलवार को एक लाख गाड़ियों को सड़क किनारे खड़ी कर दिया है। वहीं गुरुग्राम के ट्रांसपोर्ट नगर में भी सैकड़ों बड़ी गाड़ियां खड़ी की गई हैं।

जरूरी सामानों की सप्लाई हो सकती प्रभावित

चालकों की अघोषित हड़ताल के चलते जल्द ही रोजमर्रा में इस्तेमाल में आने वाली सप्लाई प्रभावित हो सकती है। दूसरी ओर देश की बड़ी कंपनियों हीराे और मारुति कंपनी में भी सप्लाई प्रभावित होने की जानकारी मिली है। बीते दिनों नए हिट एंड रन कानून के विरोध में मंगलवार को चालकों ने गुरुग्राम में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

गुरुग्राम ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव प्रदीप मोदी ने बताया कि गुरुग्राम में तीन लाख निजी कामर्शियल वाहन हैं। मंगलवार को प्रदर्शन के चलते एक लाख गाड़ियां सड़क और ट्रांसपोर्ट नगर में खड़ी हो गई हैं। जो ड्राइवर गाड़ियां लेकर निकले थे, वह वहीं सड़क पर छोड़कर चले गए। जगह-जगह गाड़ियां खड़ी हो गई हैं।

देश की बड़ी कंपनियों हीरो और मारुति से भी गाड़ियां नहीं निकलने की जानकारी मिली है। वहीं पेट्रोल पंप संचालकों ने कहा कि फिलहाल उन पर कोई असर नहीं पड़ा है। पहले से ही स्टाक था, इसलिए असर नहीं पड़ा है। जल्द ही वहां भी ऐसा संकट हो सकता है। वहीं खांडसा सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि मंगलवार सुबह सब्जी मंडी में कुछ गाड़ियां नहीं आ पाईं। इससे सब्जी के दामों में हल्का उछाल आया है।

तीन दिन पहले प्याज 25 रुपये किलो था, मंगलवार को 35 रुपये किलो बिका। वहीं आलू भी दस रुपये से बढ़कर 15 रुपये में पहुंच गया। ट्रांसपोर्ट मालिक पंकज डावर ने कहा कि चालकों के गाड़ियां सड़क पर छोड़कर जाने से कई गाड़ियां संस्थान में नहीं पहुंची हैं। कई लोगों का सामान बीच रास्ते ही पड़ा हुआ है। लोगों के फोन भी आ रहे हैं। अगर जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हालात और बिगड़ सकते हैं।

30 निजी बसें नहीं चलीं

नए हिट एंड रन के कानून के विरोध रोडवेज की किलोमीटर स्कीम के तहत चलने वाली 30 बसें मंगलवार को नहीं चलीं। सोमवार को भी हड़ताल के चलते बसें नहीं चली थीं। बस के साथ ही ट्रक चालक पर भी हड़ताल पर रहे। गुरुग्राम बस डिपो में नियुक्त चीफ इंस्पेक्टर राजबीर ने बताया कि गुरुग्राम डिपो में किलोमीटर स्कीम के तहत 35 बसें हैं। हड़ताल के चलते साेमवार को चार बसें ही चल पाई थीं।

मंगलवार को पांच बसें चल पाईं। इसके चलते जयपुर, आगरा, कौशली, सिरसा, रेवाड़ी के साथ ही अन्य रूट प्रभावित हुए हैं। स्कीम के तहत नारनौल, आगरा और जयपुर के रूट पर बसें चल पाई हैं। मंगलवार को ट्रक चालकों की हड़ताल से कमर्शियल वाहन पर खड़े रहे। गुड़गांव ट्रांसपोर्ट वेलफेयर यूनियन हड़ताल पर चली गई। इस दौरान सभी ट्रांसपोर्टर और ट्रक चालकों ने नए कानून का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- Gurugram News: बसई एन्क्लेव घर के बाहर खेल रही तीन साल की बच्ची को टेंपो ने कुचला, मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें