Move to Jagran APP

Gurugram Crime: अमेजॉन कंपनी से गांजे की ऑनलाइन डिलीवरी, ओडिशा से भेजा जा रहा था लुधियाना

Gurugram Crime News ऑनलाइन शॉपिंग की दिग्गज कंपनी अमेजन के जरिए ओडिशा से लुधियाना भेजे गए पार्सल में से 6 किलो गांजा बरामद हुआ है। गुरुग्राम के भांगरौला स्थित कंपनी के ट्रांसपोर्टेशन सर्विस के गोदाम में स्कैन के दौरान दो पार्सल में छह किलो गांजा होने की जानकारी मिली। खेड़कीदौला पुलिस ने सामान जब्त कर जांच शुरू कर दी है।

By Vinay Trivedi Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 15 Oct 2024 10:27 PM (IST)
Hero Image
अमेजॉन कंपनी के माध्यम से पार्सल में भेजा जा रहा गांजा पकड़ा।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। ऑनलाइन सामान डिलीवरी (Online Delivery) करने वाली अमेजॉन कंपनी (Amazon Company) के माध्यम से गांजे की तस्करी का मामला पकड़ा गया है। ओडिशा के एक सेलर ने कंपनी के माध्यम से पंजाब के लुधियाना में रहने वाले एक व्यक्ति को पार्सल भेजा था।

गुरुग्राम के भांगरौला स्थित कंपनी के ट्रांसपोर्टेशन सर्विस के गोदाम में स्कैन के दौरान दो पार्सल में छह किलो गांजा होने की जानकारी मिली। खेड़कीदौला पुलिस ने सामान जब्त कर जांच शुरू कर दी है।

बॉक्स की स्कैनिंग में मिला संदिग्ध

खेड़कीदौला थाना क्षेत्र के भांगरौला गांव में अमेजन ट्रांसपोर्टेशन सर्विस (Amazon Transportation Service) का गोदाम है। गोदाम के इंचार्ज अजय गुप्ता ने बताया कि यहां भेजे जाने वाले पार्सल की स्कैनिंग हो रही थी। इस बीच दो बॉक्स की स्कैनिंग में संदिग्ध वस्तु होने पर शक हुआ। इस पर उन्होंने थाना पुलिस को सूचना दी।

लुधियाना भेजा रहा था छह किलो गांजा

चेकिंग के दौरान जब बॉक्स को खोला गया तो उसमें से गांजा बरामद किया गया। दोनों पार्सल पंजाब के लुधियाना (Ludhiana) निवासी राजकुमार परमहंस के नाम भेजे जा रहे थे। इसमें करीब छह किलो गांजा मिला। थाना पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला कि यह पार्सल ओडिशा के सेलर अनिल पानी ने बुक किया था।

इस बॉक्स पर सिर्फ क्यूआर कोड था। इस पर भेजे जाने वाले आइटम की जानकारी नहीं दी गई थी। अनिल के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। आरोपित से पूछताछ में अन्य जानकारी मिल सकेगी।

सेक्सटॉर्शन के नाम पर युवक से 1.20 लाख की ठगी

साइबर ठगों ने गुरुग्राम के एक युवक का फर्जी आपत्तिजनक वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी देकर उससे एक लाख 20 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर ली। पीड़ित की शिकायत पर साइबर थाना ईस्ट पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लड़की दिख रही थी कॉल पर

सेक्टर-69 निवासी युवक ने साइबर पुलिस को बताया कि बीते दिनों उसके पास एक वीडियो कॉल आई। वीडियो कॉल पर एक लड़की दिख रही थी। जब तक वह कुछ समझ पाते, 10 सेकेंड में ही वीडियो कॉल समाप्त हो गई।

ये भी पढ़ें- 20 बिल्डरों के खिलाफ जारी हुए थे 207 गिरफ्तारी वारंट, कार्रवाई न करने पर गुरुग्राम पुलिस के खिलाफ HC पहुंचा हरेरा

फोटो लगाकर भेजा आपत्तिजनक वीडियो

इसके बाद उसके वॉट्सऐप पर उनकी फोटो लगाकर एक आपत्तिजनक वीडियो भेजा गया। वीडियो इंटरनेट मीडिया और उनके जानने वालों को प्रसारित करने की धमकी देकर कई बार में एक लाख 20 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें