Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Online Fraud: दो बार युवक के खाते में डाले रुपये, फिर पैसे डबल होने के नाम पर ठग लिए 7 लाख 92 हजार रुपये

गुरुग्राम के युवक को एक महिला ने फोन किया था और ऑनलाइन जॉब ऑफर की। महिला ने उसे वीडियो लाइक व इनवेस्ट करने की बात कही जिसके बाद उसे पैसे मिलेंगे। पहले कुछ दिन तक साइबर ठगों ने रुपये वापस किया लेकिन फिर...

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Tue, 02 May 2023 02:50 PM (IST)
Hero Image
ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ गुरुग्राम का युवक।

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। साइबर ठगों ने ऑनलाइन जॉब देने के नाम पर अब एक युवक को अपना शिकार बनाया है। ठगों ने यूट्यूब पर वीडियो लाइक करने व उसके बाद इनवेस्ट करने के नाम पर उनसे सात लाख 92 हजार रुपये ठग लिए। युवक ने साइबर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

थाने में दी शिकायत में सेक्टर 43 निवासी सुमित सिंह ने कहा कि 11 अप्रैल को उनके व्हाट्सएप पर शारिका के नाम से मैसेज आया। उसने मुझे टेलीग्राम ज्वाइन करने और टास्क पूरे करने पर पैसे देने की बात कही।

पहली बार सुमित को भेजे गए 150 रुपये

पहली बार यूट्यूब चैनल लाइक करने पर सुमित के खाते में 150 रुपये भेज दिए गए। उसे दो दिन तक पैसे भेजे गए। इसके बाद ठगों ने सुमित से इनवेस्ट के बाद पैसा डबल होने की बात कही।

उन्होंने सबसे पहले सुमित से एक हजार रुपये इनवेस्ट कराए। इस पर उन्होंने सुमित के खाते में 19 सौ रुपये भेज दिए। इसके बाद सुमित साइबर ठगों के जाल में फंस गए। उनसे एक हजार के बाद तीन हजार रुपये जमा कराए गए, फिर सीधे दस हजार रुपये जमा करने के लिए कहा गया।

कई बार में ठगों ने ऐंठे 7 लाख 92 हजार रुपये

धीरे-धीरे कर ठगों ने सुमित से कई बार में सात लाख 92 हजार रुपये ले लिए। जब 28 अप्रैल को सुमित ने पैसे वापस मांगे तो उन्होंने एक बार फिर दस हजार रुपये जमा कर 11 लाख रुपये वापस करने की बात कही। इसके बाद सुमित को ठगी का अहसास हुआ। उन्होंने साइबर थाने में मामला दर्ज कराया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें