Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram News: जूतों में छिपाकर अमेरिका भेजी जा रही अफीम पकड़ी गई, चंडीगढ़ से बुक हुआ था कूरियर

जांच में पता चला कि चंडीगढ़ के फतेहपुर साहिब निवासी हरदीप सिंह ने चंडीगढ़ से यह कूरियर बुक कराया था। अमेरिका के ओहिया मिडिल टाउन के गुरिंदर सिंह को यह कूरियर भेजा जा रहा था। इससे पहले भी कई बार कूरियर कंपनी के माध्यम से भेजी गई नशे की सामग्री पकड़ी जा चुकी है। नारकोटिक्स विभाग ने थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कराया है।

By Vinay TrivediEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 05 Oct 2023 12:11 PM (IST)
Hero Image
Gurugram News: जूतों में छिपाकर अमेरिका भेजी जा रही अफीम पकड़ी गई (File Photo)

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। अमेरिकी कूरियर कंपनी डीएचएल के माध्यम से जूतों में छिपाकर अमेरिका भेजी जा रही 155 ग्राम अफीम बरामद की गई है।

उद्योग विहार स्थित कूरियर कंपनी के कार्यालय में कूरियर की जांच के दौरान यह अफीम बरामद की गई। नारकोटिक्स विभाग ने थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कराया है।

कूरियर कंपनी के सुरक्षा अधिकारी वीरेंद्र ने नारकोटिक्स विभाग को दी सूचना में कहा कि वह एक्सरे मशीन में कूरियर की जांच कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- 

Gurugram: गुरुग्राम में पड़ोसी ने आठ साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, खून से सने कपड़ों के साथ घर लौटी मासूम

इसी दौरान एक पैकेट में नशीला पदार्थ होने का शक हुआ। उनकी सूचना पर विभाग की टीम मौके पर पहुंची। संदिग्ध पैकेट खोलकर चेक किया गया तो उसमें एक लोवर, एक टी-शर्ट, दो जोड़ी चमड़े के काले जूते व एक जोड़ी ब्राउन जूते मिले।

हरदीप सिंह ने चंडीगढ़ से बुक कराया था यह कूरियर

जूतों को चेक करने पर पैतावों के नीचे छोटी-छोटी चार अलग-अलग प्लास्टिक की थैलियां मिलीं। इसमें से 155 ग्राम अफीम बरामद की गई। जांच में पता चला कि चंडीगढ़ के फतेहपुर साहिब निवासी हरदीप सिंह ने चंडीगढ़ से यह कूरियर बुक कराया था।

अमेरिका के ओहिया मिडिल टाउन के गुरिंदर सिंह को यह कूरियर भेजा जा रहा था। इससे पहले भी कई बार कूरियर कंपनी के माध्यम से भेजी गई नशे की सामग्री पकड़ी जा चुकी है। हर बार किसी न किसी कूरियर में भेजे जाने वाले सामान में नशे की सामग्री छिपाकर भेजी जा रही थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर