Move to Jagran APP

गुरुग्राम नगर निगम के चार अधिकारियों पर एक्शन, 15 दिन का वेतन काटने का आदेश जारी

निगमायुक्त ने मौके पर ही कनिष्ठ अभियंता को बुलाकर उससे जवाब-तलब किया जिस पर कनिष्ठ अभियंता द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। इस पर निगमायुक्त ने तुरंत ही टीम भेजकर सीवर के टूटे ढक्कनों को बदलने के निर्देश दिए। साथ ही कार्य में कोताही बरतने पर कार्यकारी अभियंता संजीव कुमार सहायक अभियंता दलीप सिंह यादव कनिष्ठ अभियंता सतेंद्र व जसविंद्र का 15-15 दिन का वेतन काटने के आदेश दिए।

By Sandeep Kumar Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 24 Oct 2024 08:49 AM (IST)
Hero Image
दो जेई सहित एसडीओ और एक्सईएन का वेतन काटने के आदेश। फोटो- जागरण
जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने समाधान शिविर में काम में कोताही बरतने वाले चार अधिकारियों का 15 दिन का वेतन काटने के आदेश दिए हैं। शिकायत राजेंद्रा पार्क क्षेत्र में एक सीवर का ढक्कन टूटने से संबंधित थी।

तुरंत ढक्कन बदलने का आदेश

वेतन कटौती के साथ ही निगमायुक्त ने तुरंत ढक्कन बदलने को भी कहा। पिछले दो दिन से नगर निगम के चारों जोन में सुबह नौ बजे से 11 बजे तक नागरिकों की शिकायतें सुनी जा रही हैं। ज्यादातर शिकायतें सीवर ओवरफ्लाे, ढक्कन टूटने, खस्ताहाल सड़क, कूड़ा आदि से संबंधित है।

समाधान शिविर में सुनी शिकायतें

बुधवार को निगमायुक्त जोन-एक क्षेत्र में के समाधान शिविर में लोगों की शिकायतें सुनने के लिए पहुंचे। इसमें राजेंद्रा पार्क की एकता वाली गली से कुछ शिकायतकर्ता पहुंचे, जिन्होंने बताया कि उनकी गली में सीवर के ढक्कन टूटे हुए हैं तथा बार-बार संबंधित अधिकारियों को शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

शिविर में 37 शिकायतें मिली

नगर निगम गुरुग्राम द्वारा सिविल अस्पताल के सामने स्थित पुराना कार्यालय, सेक्टर-42 कार्यालय तथा सेक्टर-34 कार्यालय में प्रतिदिन सुबह नौ बजे से 11 बजे तक समाधान शिविरों लगाए जा रहे हैं।

बुधवार को दूसरे दिन आयोजित समाधान शिविरों में 37 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से प्रापर्टी टैक्स डाटा सुधार से संबंधित दो शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया, जबकि अन्य शिकायतों के लिए समय सीमा निर्धारित करके शिकायतकर्ताओं को अवगत कराया गया। समाधान शिविर में अतिरिक्त आयुक्त एवं सीटीपी सतीश पाराशर और संयुक्त आयुक्त प्रदीप कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

इसके अलावा सेक्टर-34 स्थित कार्यालय में समाधान शिविर की अध्यक्षता अतिरिक्त आयुक्त डॉ. बलप्रीत सिंह द्वारा की गई, जिसमें संयुक्त आयुक्त अखिलेश यादव सहित जोन-4 के अधिकारी शामिल हुए। नगर निगम के सेक्टर-42 स्थित कार्यालय में अतिरिक्त आयुक्त डॉ. सुभिता ढाका ने आमजन की शिकायतें सुनकर मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।

तुरंत हुआ समस्या का समाधान

एक शिकायतकर्ता की शिकायत का समाधान मात्र 35 सेकेंड में हुआ। गुरुग्राम के जोन-दो में स्थित सिग्नेचर सोलेरा सोसायटी निवासी नितिन गर्ग बुधवार को अपने प्रॉपर्टी टैक्स डाटा में सुधार से संबंधित शिकायत लेकर समाधान शिविर में पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि वे पिछले कई दिनों से इधर-उधर चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनकी शिकायत का समाधान नहीं हो पा रहा था। समाधान शिविर समस्या का समाधान किया गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।