Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram: प्रोडक्शन रिमांड पर मोनू मानेसर को गुरुग्राम लाई पटौदी पुलिस, अदालत में पेश कर मांगी रिमांड

राजस्थान की अजमेर जेल में बंद मोनू मानेसर को पटौदी में हत्या के प्रयास के एक मामले में पटौदी पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर शनिवार को गुरुग्राम ले आई है। पुलिस ने मोनू को पटौदी कोर्ट में पेश किया जहां से अदालत ने उसे दो घंटे की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। अब करीब दोपहर एक बजे मोनू को फिर से कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 07 Oct 2023 12:05 PM (IST)
Hero Image
प्रोडक्शन रिमांड पर मोनू मानेसर को राजस्थान से गुरुग्राम लाई पटौदी पुलिस।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। राजस्थान की अजमेर जेल में बंद मोनू मानेसर को पटौदी में हत्या के प्रयास के एक मामले में पटौदी पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर शनिवार को लेकर आई। पुलिस ने मोनू को पटौदी कोर्ट में पेश किया।

गुरुग्राम पुलिस ने मेवात हिंसा के एक मामले में 11 सितंबर को मोनू मानेसर को पकड़ा था। नूंह कोर्ट में पेशी के बाद राजस्थान पुलिस उसे प्रोडक्शन रिमांड पर अपने साथ ले गई थी।

इसके बाद से मोनू नासिर जुनैद की हत्या के मामले में आरोपित मोनू राजस्थान की भरतपुर जेल में बंद था। पटौदी पुलिस ने हत्या के प्रयास के एक मामले में आरोपित मोनू का कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट मांगा था।

25 सितंबर को नहीं मिली प्रोडक्शन रिमांड

कोर्ट ने भरतपुर जेल के अधीक्षक को मोनू को 25 सितंबर को अदालत में पेश करने का आदेश दिया था, लेकिन जब तक वारंट पहुंचा। तब तक मोनू को भरतपुर से अजमेर जेल में स्थानांतरित किया जा चुका था। जिस कारण 25 सितंबर को गुरुग्राम पुलिस मोनू को पटौदी नहीं ला सकी। इसके बाद पटौदी पुलिस फिर से कोर्ट में मोनू मानेसर का 7 अक्टूबर का प्रोडक्शन वारंट मांगा था, जिसपर कोर्ट ने अजमेर जेल के अधीक्षक को मोनू को पेश करने का आदेश दिया है।

एक बजे फिर होगी मोनू की कोर्ट में पेशी

पटौदी संवाद सहयोगी के अनुसार, शनिवार को पटौदी पुलिस 11 बजे मोनू को लेकर पटौदी कोर्ट पहुंची। पुलिस की मांग पर कोर्ट ने मोनू को दो घंटे के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। अब करीब एक बजे फिर मोनू को कोर्ट में पेशी किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर