Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मालगाड़ी के नीचे से पार कर रहा था पटरी, ट्रेन की चपेट में आने से मौत

दिल्ली-रेवाड़ी रेलमार्ग स्थित पटौदी रोड रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म के निकट बने जाटौली फाटक पर रेलवे लाइन पार करते समय एक व्यक्ति ट्रेन की चपेट गया।

By Edited By: Updated: Tue, 18 Feb 2020 08:10 PM (IST)
Hero Image
मालगाड़ी के नीचे से पार कर रहा था पटरी, ट्रेन की चपेट में आने से मौत

गुरुग्राम (हेलीमंडी), जागरण संवाददाता। दिल्ली-रेवाड़ी रेलमार्ग स्थित पटौदी रोड रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म के निकट बने जाटौली फाटक पर रेलवे लाइन पार करते समय एक व्यक्ति ट्रेन की चपेट गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। रेलवे पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जाटौली हेलीमंडी के वार्ड नंबर 11 निवासी होशियार सिंह मंगलवार को हेलीमंडी किसी काम से गए थे। वहां से वह सुबह करीब दस बजे लौट रहे थे। इधर सुबह साढ़े आठ बजे से ही एक मालगाड़ी आकर खड़ी हो गई थी, जिससे फाटक लगातार बंद था। घर जाने के लिए होशियार सिंह मालगाड़ी के बीच से निकलकर लाइन पार करने लगे तभी रेवाड़ी से आ रही जन शताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आ गए।

दरअसल पटौदी रोड रेलवे स्टेशन का प्लेटफॉर्म छोटा है। इधर रेलवे अमूमन यहां मालगाड़ियों को घंटों व कई बार तो पूरा दिन खड़े रखता है। इससे पटौदी रोड रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म से बिल्कुल सटा हुआ जाटौली फाटक भी बंद रखना पड़ता है। फाटक बंद रखने से हेलीमंडी का रेलवे लाइन का पश्चिमी हिस्सा जाटौली मुख्य हेलीमंडी नगर से कट जाता है।

स्कूली बच्चों सहित बुजुर्गों व महिलाओं को भी मजबूरी में मालगाड़ी के पहियों के नीचे से अथवा दो डिब्बों के जोड़ के ऊपर से होकर आना जाना पड़ता है। यह स्थिति खतरनाक है। लोगों द्वारा बार बार मांग किए जाने के बावजूद न रेलवे ने यहां मालगाड़ियों के लंबे समय तक रुकने पर कोई रोक लगाई और न ही यहां अभी तक अंडरपास का निर्माण कराया है। जबकि अंडरपास के प्रोजेक्ट को मंजूर किया जा चुका है। शिलान्यास की तिथि भी तय हुई मगर एक नेता विशेष के लिए वह आगे बढ़ा दी गई।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक