Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस MLA के बेटे की अग्रिम जमानत पर हुई सुनवाई, अब 29 जुलाई को अपनी-अपनी दलील पेश करेंगे दोनों पक्ष

Congress MLA News ईडी द्वारा दर्ज किए गए मनी लांड्रिंग मामले में आज कांग्रेस विधायक के बेटे की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई हुई। कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर के बेटे विकास छौक्कर ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। इस मामले की सुनवाई जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुभाष महला की अदालत में चल रही है। जानिए आखिर पूरा मामला क्या है?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 25 Jul 2024 11:26 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर के बेटे की याचिका पर आज कोर्ट में सुनवाई हुई। सांकेतिक तस्वीर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर Congress MLA Dharm Singh Choudhary के बेटे की अग्रिम जमानत याचिका पर गुरुवार को अदालत में सुनवाई हुई।

इस मामले में अदालत ने 29 जुलाई की तारीख लगा दी है। अग्रिम जमानत को लेकर दोनों पक्षों की जिरह पूरी नहीं हुई है। सोमवार को दोनों पक्ष अपनी-अपनी दलील अदालत में पेश करेंगे।

ईडी ने दर्ज किया था मनी लांड्रिंग का मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2021 में कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर व उनके बेटे विकास छौक्कर और सिकंदर छौक्कर पर मनी लांड्रिंग की धाराओं में मामला दर्ज किया।

कंपनी ने फर्जी दस्तावेज से लिया था लाइसेंस

आरोप है कि उन्होंने सेक्टर-68 में माहिरा होम्स के नाम से सोसायटी विकसित करने के लिए निवेशकों के 350 करोड़ रुपये को अपने निजी काम में इस्तेमाल में लिया है। इसके साथ ही उनकी कंपनी ने फर्जी दस्तावेज से लाइसेंस लिया था।

आरोपित विकास की तरफ से दायर की गई याचिका

आरोपित विकास छौक्कर की तरफ से अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की गई है। शनिवार को दोनों पक्षों काे सुनने के बाद अदालत ने जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए गुरुवार के लिए रख दिया था।

यह भी पढ़ें- 'पेपर लीक में कांग्रेस के आधा दर्जन नेता शामिल', किरोड़ी लाल बोले- कार्रवाई नहीं हुई तो मैं सत्याग्रह करूंगा

इस मामले की सुनवाई जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुभाष महला की अदालत में चल रही है।

यह भी पढ़ें- बढ़ सकती हैं Rahul Gandhi की मुश्किलें! मानहानि केस में 26 जुलाई को एमपी-एमएलए कोर्ट में होंगे पेश