Move to Jagran APP

Gurugram Power Cut: गुरुग्राम में 17 घंटे तक बिजली गुल रहने से लोग परेशान, जनरेटर पर निर्भर रहे 380 परिवार

गुड़गांव के सेक्टर-109 स्थित एटीएस ककून सोसाइटी में शनिवार रात 11 बजे से बिजली गुल हो गई और अगले दिन शाम तक बहाल नहीं हुई। इससे करीब 380 परिवारों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बिजली निगम की कार्यशैली को लेकर लोगों में गहरी नाराजगी है। सोसायटी के लोग अब इस समस्या के स्थायी समाधान की मांग कर रहे हैं।

By Aditya Raj Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 27 Oct 2024 06:35 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम में 17 घंटे तक बिजली गुल रहने से लोग परेशान।
संवाद सहयोगी, गुरुग्राम। सेक्टर-109 स्थित एटीएस ककून सोसायटी में शनिवार रात 11 बजे से लेकर अगले दिन शाम तक बिजली सप्लाई ठप रहने से करीब 380 परिवारों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। लगभग 17 घंटे तक बिजली न आने के कारण निवासियों को अपने रोजमर्रा के कार्यों के लिए जनरेटर का सहारा लेना पड़ा जिससे वे असुविधा में रहे।

रविवार सुबह सात बजे दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम को सोसायटी में बिजली सप्लाई ठप होने की शिकायत दी गई थी। इस समस्या का मुख्य कारण सोसायटी की केबल में तीन जगह फॉल्ट आना बताया जा रहा है। डीएचबीवीएन के कर्मचारी सुबह छह बजे से ही फॉल्ट ढूंढने में जुट गए थे लेकिन इसे दुरुस्त करने में काफी समय लग गया।

निगम की कार्यशैली को लेकर गहरी नाराजगी

इस घटना के बाद सोसायटी के निवासियों में बिजली निगम की कार्यशैली को लेकर गहरी नाराजगी देखी गई। सोसायटी के आरडब्ल्यूए के पूर्व अध्यक्ष गुलशन सलूजा ने बताया कि इस प्रकार के फॉल्ट आए दिन होते रहते हैं जिससे निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बिजली निगम से मांग की है कि इस समस्या को गंभीरता से लिया जाए और बिजली सप्लाई में आने वाली बाधाओं का स्थायी समाधान किया जाए।

केबल में तीन जगह फॉल्ट होने की पुष्टि

बिजली निगम के उपमंडल अभियंता विक्रम परमार ने बताया कि समस्या की सूचना मिलते ही कर्मचारियों को फॉल्ट ठीक करने के निर्देश दिए गए थे। केबल में तीन जगह फॉल्ट होने की पुष्टि की गई थी, जिन्हें दुरुस्त कर दिया गया है। परमार ने बताया कि फॉल्ट ठीक होने के बाद लोगों को बिजली बहाल होने की सूचना दी गई है।

सोसाइटी के लोग स्थायी समाधान की कर रहे मांग

एटीएस ककून सोसाइटी के निवासी अब इस समस्या के स्थायी समाधान की मांग कर रहे हैं ताकि भविष्य में बिजली की ऐसी लंबी कटौती से बचा जा सके। सोसायटी के लोग चाहते हैं कि बिजली निगम के अधिकारी इस समस्या को प्राथमिकता से हल करें जिससे निवासियों को राहत मिल सके और बिजली आपूर्ति सुचारू बनी रहे। वह इसकी शिकायत करने की भी बात कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Delhi-NCR के लोगों के लिए गुड न्यूज, दिसंबर तक बनकर तैयार होगा द्वारका एक्सप्रेस-वे; जानें क्या हैं इसकी खासियत

यह भी पढ़ें- खाकी वर्दी की काली करतूत, दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल ने दोस्तों के साथ मिलकर रची साजिश; कहानी जानकर उड़ जाएंगे होश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।