Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बालकनाथ योगी बोले- बदलाव चाहते थे राजस्थान के लोग, जनता के लिए दिन-रात खुला रहेगा मेरा दरवाजा

राजस्थान के तिजारा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने के बाद फोन पर दैनिक जागरण से बातचीत में महंत बालकनाथ योगी ने कहा उन्होंने कभी भी किसी भी पद की इच्छा जाहिर नहीं की। जो आपके भाग्य में होता है वह आपको मिलेगा। भाग्य में सांसद बनना लिखा था बन गया। विधायक बनना लिखा था बन गया। आगे जो भाग्य में होगा वह मिलेगा।

By Aditya RajEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Mon, 04 Dec 2023 09:29 AM (IST)
Hero Image
महंत बालकनाथ योगी ने राजस्थान के तिजारा विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की।

आदित्य राज, गुरुग्राम। राजस्थान के तिजारा विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल करने वाले बाबा मस्तनाथ मठ अस्थल बोहर (रोहतक) के महंत व अलवर से सांसद बालकनाथ योगी के लिए पार्टी का आदेश सर्वोपरि है। पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने का आदेश दिया, उन्होंने आदेश को स्वीकार किया।

तिजारा से विधानसभा का चुनाव लड़ने का मिला था आदेश

उन्हें तिजारा से विधानसभा का चुनाव लड़ने का आदेश दिया गया, उसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया। अब आगे भी पार्टी जो आदेश देगी, वह भी उन्हें स्वीकार होगा। उनका मानना है कि पार्टी का आदेश मानना ही एक सच्चे कार्यकर्ता का कर्तव्य ही नहीं बल्कि धर्म भी है।

विधानसभा चुनाव जीतने के बाद फोन पर दैनिक जागरण से बातचीत में महंत बालकनाथ योगी ने कहा उन्होंने कभी भी किसी भी पद की इच्छा जाहिर नहीं की। जो आपके भाग्य में होता है, वह आपको मिलेगा। भाग्य में सांसद बनना लिखा था, बन गया। विधायक बनना लिखा था, बन गया। आगे जो भाग्य में होगा, वह मिलेगा।

मुख्यमंत्री का प्रबल दावेदार होने के सवाल पर कहा कि जो आपके हाथ में नहीं है, उसके बारे में कुछ नहीं बोलना चाहिए। कौन चुनाव लड़ेगा, कहां से लड़ेगा, चुनाव जीतने के बाद कौन क्या जिम्मेदारी संभालेगा, यह सब पार्टी नेतृत्व के अधिकार क्षेत्र में है। कार्यकर्ता का काम पार्टी से जो आदेश आए उसे स्वीकार करना ही नहीं बल्कि अपेक्षाओं के ऊपर खड़ा उतरना है।

'कम नहीं हुई भाजपा की लहर'

विधानसभा चुनाव कितना चुनौती रहा, इस सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा की लहर देश में कम नहीं हुई है बल्कि और अधिक बढ़ चुकी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऊपर लाेगों का विश्वास है। विपक्ष क्या कहता है, लाेगों को उसकी चिंता नहीं है। लोगों काे लगता है कि मोदी है तो कुछ भी मुमकिन है।

राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में भाजपा की जीत ने यह तय कर दिया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की सुनामी चलने वाली है। हरियाणा में विपक्ष का कहना है कि मनोहर लाल सरकार कमजोर है।

अगली बार कांग्रेस की सरकार बनेगी। इस पर बालकनाथ योगी ने कहा कि हरियाणा में शासन कमजोर नहीं है बल्कि शासन की मजबूती से विपक्ष त्रस्त है। लगातार तीसरी बार हरियाणा में भाजपा की सरकार बनेगी।

जहां भी भाजपा का शासन है, वहां सुशासन है। सुशासन लोगों को पसंद है। विपक्ष को सुशासन रास नहीं आ रहा है। उन्हें हरियाणा की राजनीति का गहराई से पता है। जनता ने प्रदेश में तीसरी बार भाजपा को सत्ता सौंपने का मन बना रखा है।

जनता के प्यार के सामने नतमस्तक

महंत बालकनाथ योगी ने कहा कि जनता ने बहुत प्यार दिया है। वह नतमस्तक हैं। विधानसभा चुनाव वह नहीं बल्कि जनता लड़ रही थी। जनता में जबर्दस्त उत्साह था। लोग राजस्थान में बदलाव चाहते थे।

वह जनता व पार्टी की उम्मीदों पर उतरने का हरसंभव प्रयास करेंगे। दिन-रात जनता के लिए उनका दरवाजा खुला है और आगे भी खुला रहेगा।