Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sharod Utsav 2024: ग्रांड दुर्गा पूजा पंडाल के साथ सिल्वर जुबली मना रही SDP कमेटी, गुरुग्राम में पांच दिन चलेंगे भव्य कार्यक्रम

शरद उत्सव 2024 में गुरुग्राम में दुर्गा पूजा का भव्य आयोजन होगा। सहस्रब्दी दुर्गा पूजा समिति अपनी रजत जयंती मना रही है और इस अवसर पर 5 दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम भव्य सजावट और खाद्य स्टॉल लगाए जाएंगे। 8 से 13 अक्टूबर तक चलने वाले इस उत्सव में कई कार्यक्रम होंगे। पांच दिवस सांस्कृतिक कार्यक्रम का लाइव प्रदर्शन भी किया जाएगा। इस दौरान भव्य सजावट खाद्य स्टॉल लगाए जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 07 Oct 2024 07:11 PM (IST)
Hero Image
ग्रांड दुर्गा पूजा पंडाल के साथ सिल्वर जुबली मना रही SDP कमेटी

जेएनएन, गुरुग्राम। Sharod Utsav 2024: देश में त्योहारों का सीजन आते ही घर सजकर तैयारी हो जाते हैं और सड़कें रोशनी से भरी दिखती हैं। जब दिवाली, नवरात्रि और दुर्गा पूजा के अवसर पर देश में अलग ही रौनक देखने को मिलती है। भव्य दुर्गा पूजा पंडाल, गरबा नाइट्स, रामलीला और मेले त्योहारों का अनुभव कराते हैं।

नवरात्रि पर सहस्रब्दी दुर्गा पूजा समिति (Sahasrabdi Durga Puja Committee) गुरुग्राम में दुर्गा पूजा उत्सव को नई ऊंचाइयों पर जाएगी, क्योंकि समिति इस बार सिल्वर जुबली (समिति के 25 वर्ष पूरे) मना रही है। कमेटी इस दौरान बड़े स्तर पर कार्यक्रम आयोजन कर रही है। पांच दिवस सांस्कृतिक कार्यक्रम का लाइव प्रदर्शन भी किया जाएगा। इस दौरान भव्य सजावट, खाद्य स्टॉल लगाए जाएंगे।

8 अक्टूबर: 'शरद उत्सव 2024' गुरुग्राम में 8-13 अक्टूबर 2024 तक होने वाला है। कार्यक्रम के पहले दिन उद्घाटन और आनंद मेला लगेगा। साथ ही बंगाली व्यंजन फूड फेस्टिवल और डांडिया प्रतियोगिता आयोजिन की जाएगी।

9 अक्टूबर: शरद उत्सव के दूसरे दिन दीया जलाना, महिषासुर मर्दिनी, सुलगना मलिक का गीत, नारी शक्ति नृत्य और बांग्ला नाटक होंगे।

10 अक्टूबर: आपको सुबह में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, सीएसआर गतिविधि, कविता पाठ और ड्राइंग प्रतियोगिता का अनुभव मिलेगा। रात के कार्यक्रमों में देव घोष द्वारा तबला प्रदर्शन, सफाल्या दास द्वारा एक गीत, बॉबी दत्ता और टीम द्वारा एक नृत्य नाटक और एक संगीत सिम्फनी शामिल हैं।

11 अक्टूबर: जादुई रात में 8:30 बजे एक लुभावनी संगीत रात (विनीत रघुवंची और स्वरांशी) होगी।

12 अक्टूबर: पांचवें दिन हर उम्र के समूहों के लोगों के लिए खेलों का आयोजन किया जाएगा। अंताक्षरी के अलावा प्लेबैक सिंगर रूपाली जग्गा शाम को संगीतमय बनाएंगी।

13 अक्टूबर: समारोह के अंतिम दिन दशमी पूजा, मां बोरोन और सिंदूर खेला और निरंजन यात्रा का आयोजन किया जाएगा।

विशेष अतिथि

शरद उत्सव 2024 की विशेष अतिथि सूची में विभिन्न क्षेत्रों के कॉर्पोरेट अतिथि, मीडियाकर्मी, नगर निगम वार्ड पार्षद, स्थानीय प्रशासन और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी, सभी क्षेत्रों के लोग और गुरुग्राम भर के बंगाली समुदाय शामिल हैं।

सीएसआर गतिविधियां

10 अक्टूबर (सप्तमी) को दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक ‘द अर्थ सेवियर्स फाउंडेशन’- गुड़गांव के निवासियों के लिए एक दिन का कार्यक्रम। 10 अक्टूबर को रोटरी ब्लड बैंक, गुड़गांव के साथ एक संयुक्त पहल भी आयोजित की जाएगी।

सहस्रब्दी दुर्गा पूजा समिति का कहना है, मां, यानी विश्वव्यापी मां हर साल की तरह अपने स्वर्गीय निवास कैलाश से अपने बच्चों के साथ अपने प्यारे माता-पिता के घर आएंगी। मां दुर्गा को महिषासुरमर्दिनी, अम्बा, जगदम्बा, जगतजननी, भवानी, शेरावाली इत्यादि के रूप में पूजा जाता है और माना जाता है कि वे शोषितों की मुक्ति और सृष्टि को सशक्त बनाने के लिए दुष्टों के विरुद्ध अपना दैवीय क्रोध प्रकट करती हैं। मां हमारे साथ 8 से 13 अक्टूबर तक हमारे शरदोत्सव 2024 के नाम से प्रसिद्ध दुर्गोत्सव का उत्सव मनाएंगी। इस शुभ अवसर पर, हम आपसे आपके परिवार के सदस्यों के साथ आमंत्रित करते हैं।

सहस्रब्दी दुर्गा पूजा समिति (एसडीपीसी) एक गैर-लाभकारी सामाजिक-सांस्कृतिक संगठन है, जो भारतीय संस्कृति और उसके मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही स्थानीय समुदाय के साथ एकीकरण को सुविधाजनक बनाने की दिशा में काम करना चाहती है।

पता: वेडिंग बेल्स, सेक्टर: 31-40, डिवाइडिंग रोड (झारसा कृष्ण मंदिर के पास), झारसा, गुरुग्राम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें