Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram Crime: सैलरी न मिलने पर नौकर ने मालिक की गला काटकर की हत्या, बालकनी में छिपाया शव

गुरुग्राम की शेरेनाज सोसायटी में सैलरी न मिलने के विवाद में नौकर ने अपने 62 वर्षीय मालिक की हत्या कर दी। मालिक ने आरोपित को तीन महीने पहले ही दुकान में काम के लिए रखा था। हत्या की घटना एक जुलाई की है। आरोपित फ्लैट की बालकनी में शव को कपड़ों से ढककर बाहर से बंद कर फरार हो गया था। आरोपित ने पूछताछ में गुनाह कबूला है।

By Vinay Trivedi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 07 Jul 2024 02:36 PM (IST)
Hero Image
पुलिस पूछताछ में आरोपित ने कबूली हत्या की वारदात। (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। भोंडसी थाना क्षेत्र के शेरेनाज सोसायटी में युवक ने सैलरी न मिलने के विवाद में अपने 62 वर्षीय मालिक की फ्लैट में गला काटकर हत्या कर दी। शव को बालकनी में कपड़ों में छिपाकर बाहर से बंद कर फरार हो गया।

बदबू आने पर पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस ने शनिवार रात फ्लैट से शव बरामद किया। जांच करते हुए रविवार सुबह आरोपित को आगरा से पकड़ लिया गया। उसने हत्या की वारदात स्वीकार की है।

भोंडसी थाना पुलिस ने बताया कि शनिवार रात आठ बजे पुलिस कंट्रोल में धुनेला स्थित शेरेनाज सोसायटी से एक व्यक्ति ने सूचना दी कि 12वीं मंजिल के 1201 नंबर फ्लैट से बदबू आ रही है। इसके बाद थाना पुलिस, सीन आफ क्राइम टीम, एफएसएल, डाग स्क्वायड, फिंगरप्रिंट टीम मौके पर पहुंची।

गले पर धारदार हथियार से काटने के निशान

यहां फ्लैट की बालकनी से शव बरामद किया गया। यह करीब एक सप्ताह पुराना था। गले पर धारदार हथियार से काटने के निशान थे। घर में कागजात की जांच के बाद व्यक्ति की पहचान राजस्थान के भीलवाड़ा के गांव मांडल निवासी राजीव ओझा के रूप में की गई।

पुलिस ने उनके घरवालों को भी सूचना दी। पता चला कि राजीव कई साल से इस सोसायटी में अकेले रहते थे और किराना की दुकान चलाते थे। थाना पुलिस ने हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू की।

भोंडसी पुलिस टीम ने हत्या करने वाले आरोपित की पहचान करने के लिए विभिन्न जानकारी एकत्रित की। इसके बाद रात में कई ठिकानों पर रेड की गई। आरोपित को उत्तर प्रदेश के आगरा से रविवार सुबह पकड़ लिया गया। उसकी पहचान फिरोजाबाद के गांव बरौली खैरगढ़ निवासी अर्जुन कुमार के रूप में की गई।

तीन महीने पहले काम पर आया था अर्जुन

पुलिस पूछताछ में पता चला कि अर्जुन राजीव की दुकान पर करीब तीन महीनों से काम कर रहा था। इसने जब दुकान मालिक से सैलरी मांगी तो इनके बीच कहासुनी हो गई। इसकी रंजिश रखते हुए आरोपित एक जुलाई की रात दस बजे फ्लैट में पहुंचा। इस दौरान राजीव सो रहे थे।

आरोपित ने नारियल काटने वाले बड़े चाकू से राजीव की गर्दन पर वार करके उनकी हत्या कर दी और वहां से फरार हो गया। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित को रविवार को कोर्ट में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया जाएगा। इस दौरान उससे पूछताछ और हत्या में इस्तेमाल हथियार को बरामद करने की कोशिश की जाएगी।

शनिवार रात बदबू आने पर फ्लैट में पहुंची पुलिस ने 62 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति का शव बरामद किया था। कई टीमों ने मिलकर हत्यारोपित को आगरा से गिरफ्तार कर वारदात का पर्दाफाश किया है।मामले की जांच जारी है। उससे पूछताछ में और भी जानकारी सामने आ सकती है।

-सिद्धांत जैन, डीसीपी साउथ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें