Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram: मेट्रो स्टेशन की सात दुकानों को लीज पर लिया, किराया न देने पर जड़ा ताला

Golf Course Road Metro Station गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स रोड स्थित मेट्रो स्टेशन की सात दुकानों पर ताला जड़ दिया। इन दुकानों को लीज पर लिया गया था लेकिन इसका किराया नहीं दिया था। मामला पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गया था। मामले में फैसला एचएसवीपी के पक्ष में आया। इसके बाद यह कदम उठाया गया है। इसके अलावा अन्य दुकानों भी सीलबंद किया जाएगा।

By Aditya Raj Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 24 Jul 2024 11:33 PM (IST)
Hero Image
डीएलएफ फेज एक मेट्रो स्टेशन पर दुकानों को सील करती एचएसवीपी की टीम।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने किराया न देने पर बुधवार को गोल्फ कोर्स रोड स्थित मेट्रो स्टेशन की सात दुकानों पर तला जड़ दिया। संपदा कार्यालय एक की तरफ से जब टीम सीलिंग के लिए पहुंची तो पहले से दुकानें बंद मिलीं।

इन दुकानों का मामला पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में चल रहा था। मामले में फैसला एचएसवीपी के पक्ष में आया। इसके बाद एचएसवीपी के मुख्य प्रशासक टीएल सत्यप्रकाश के आदेश पर सीलिंग की कार्रवाई की गई।

लीज पर दी गईं थी दुकानें

अभियान के लिए बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट उपमंडल अभियंता नरेश कुमार राणा मौजूद रहे। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इन दुकानों को लीज पर दिया गया था, लेकिन किराया जमा नहीं करवाया जा रहा था। मामला पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में पहुंचा था। संपदा अधिकारी एक के आदेश पर जूनियर इंजीनियर ललित हंस, शमशेर मेहला दोपहर एक बजे मेट्रो स्टेशन पर पहुंचे।

एक ही व्यक्ति के नाम हैं सभी दुकानें

इसके बाद 1956 वर्ग फीट क्षेत्र में बनी सात दुकानों को सील कर दिया। सभी दुकान सुनील मिगलानी नामक व्यक्ति के नाम पर थी। इसके साथ ही 25 जुलाई को सेक्टर-42-43 मेट्रो स्टेशन पर पांच दुकान, 26 जुलाई को सेक्टर-53-54 मेट्रो स्टेशन पर एक दुकान, 29 जुलाई को सेक्टर-54 चौक स्टेशन पर एक दुकान, 30 जुलाई को सेक्टर-55-56 मेट्रो स्टेशन पर चार दुकान समेत कुल 11 दुकानों को और सील किया जाएगा।

एचएसवीपी के मुख्य प्रशासक के आदेश पर रैपिड मेट्रो के डीएलएफ फेज-एक स्टेशन पर सात दुकानों को सील किया है। रैपिड मेट्रो के चार और मेट्रो स्टेशन पर बनी 11 और दुकानों को भी सील किया जाएगा। किराया की अदायगी नहीं करने पर इन दुकानों को सील किया है। इनके लीज की समयावधि भी खत्म हो चुकी है। -विकास ढांडा, संपदा अधिकारी एक, एचएसवीपी