Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sohna Vidhan Sabha Chunav Result: रिजल्ट से पहले तेज हुई प्रत्याशियों की धड़कन, यहां मिलेगा हर अपडेट

Sohna Election Result सोहना विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी तेजपाल तंवर और कांग्रेस प्रत्याशी रोहतास खटाना के बीच दिलचस्प मुकाबला है। नतीजे से पहले प्रत्याशी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। सोहना सहित हरियाणा विधानसभा की कुल 90 सीटों पर मतों की गणना मंगलवार (8 अक्टूबर) सुबह आठ बजे से शुरू होगी। विधानसभा सीट पर कुल 70.8 फीसद मतदान हुआ था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 07 Oct 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। Haryana Vidhan Sabha Chunav Result News : विधानसभा चुनाव के नतीजे से पहले प्रत्याशियों की दिल की धड़कने बढ़ गई हैं। सोहना विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी तेजपाल तंवर और कांग्रेस प्रत्याशी रोहतास खटाना के बीच दिलचस्प मुकाबला है। नतीजे से पहले प्रत्याशी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।

सोहना सहित हरियाणा विधानसभा की कुल 90 सीटों पर मतों की गणना मंगलवार (8 अक्टूबर) सुबह आठ बजे से शुरू होगी। पांच अक्टूबर को सोहना क्षेत्र में दो लाख दो हजार 680 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था, जोकि कुल संख्या 2,86,119 का 70.8 फीसद है।

अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं प्रत्याशी

सोहना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी तेजपाल तंवर अपनी जीत को लेकर पूरी तरह सुनिश्चित है। उनका दावा है कि जीत उनकी होगी, क्योंकि समीकरण उनके पक्ष में नजर आ रहे हैं। खासकर शहरी मतदाताओं ने भाजपा को वोट किए हैं जो जीत के अंतर में अहम भूमिका रहेगी।

कांग्रेस प्रत्याशी रोहतास खटाना का कहना है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि क्षेत्र की जनता ने पूरा आशीर्वाद दिया है। 36 बिरादरी के लोगों का प्यार मिला है। आठ अक्टूबर का दिन उनके लिए ही नहीं पूरे क्षेत्र के लिए एक इतिहास लिखेगा। पहली बार स्थानीय नेता चुनाव जीतेगा।

निर्दलीय जावेद अहमद कहते हैं कि यह चुनाव इतिहास बनेगा। एक ऐसी जीत होगी जो किसी ने सोचा नहीं होगा। उनकी एकतरफा जीत है।

आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र खटाना का कहना है कि जिस तरह लोगों ने उनकी पार्टी की नीतियों पर भरोसा किया है, उससे लगता है कि उनकी जीत संभव है। इसी क्षेत्र से एक अन्य निर्दलीय उम्मीदवार व जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन कल्याण सिंह चौहान का कहना है कि वह पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़े हैं। जीत के लिए मतदाताओं और समर्थकों को नमन करते हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें