Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonali Phogat Probe Case: गुरुग्राम के फ्लैट में गोवा पुलिस ने पांच घंटे की छानबीन, सोनाली फोगाट के जेवर-पासपोर्ट समेत मिली ये चीजें

Sonali Phogat News सोनाली फोगाट हत्याकांड की जांच को लेकर गोवा पुलिस की दो सदस्यीय टीम रविवार दोपहर लगभग ढ़ाई बजे सेक्टर-102 स्थित गुड़गांव ग्रींस नामक सोसायटी में पहुंची। सोसायटी के टावर नंबर-चार के फ्लैट नंबर 901 में सोनाली अपने पीए सुधीर सांगवान के साथ किराये पर रहती थीं।

By GeetarjunEdited By: Updated: Sun, 04 Sep 2022 09:53 PM (IST)
Hero Image
सोनाली फोगाट के जेवर-पासपोर्ट समेत मिली ये चीजें।

गुरुग्राम [आदित्य राज]। भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट हत्याकांड की जांच को लेकर गोवा पुलिस की दो सदस्यीय टीम रविवार दोपहर लगभग ढ़ाई बजे सेक्टर-102 स्थित गुड़गांव ग्रींस नामक सोसायटी में पहुंची। सोसायटी के टावर नंबर-चार के फ्लैट नंबर 901 में सोनाली अपने पीए सुधीर सांगवान के साथ किराये पर रहती थीं। फ्लैट अपने नाम से सुधीर सांगवान ने किराये पर तीन महीने पहले लिया था।

गोवा जाने हेतु सोसायटी से ही दोनों दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए थे। अपनी कार पार्किंग में लगा दी थी। टैक्सी से एयरपोर्ट पहुंचे थे। छानबीन के दौरान फ्लैट में सोनाली के कुछ ज्वेलरी, दो घड़ी, आधार कार्ड, पासपोर्ट सहित कई सामान मिले हैं। छानबीन सोनाली के स्वजन और सोसायटी की आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष संदीप फोगाट की उपस्थिति में की गई।

सफारी की हुई छानबीन

पार्किंग में लगी सोनाली की सफारी की भी छानबीन की गई लेकिन उसमें कुछ नहीं मिला। छानबीन पूरी होने के बाद सहायक पुलिस आयुक्त संजीव बल्हारा की उपस्थिति में गोवा पुलिस ने सामान कब्जे में ले लिया। रविवार दोपहर लगभग दो बजे गोवा पुलिस की टीम के साथ ही सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका, जीजा अमन पुनिया, भतीजा मोनिंदर फोगाट सहित छह लोग सबसे पहले धनकोट पुलिस चौकी पहुंचे।

वहां पर स्थानीय पुलिस के साथ सभी लगभग ढ़ाई बजे सीधे सोसायटी के टावर नंबर-चार में पहुंचे। टीम ने फ्लैट के सभी कमरों में रखे सामान की छानबीन की। सोनाली का जो भी सामान दिखा उसे स्वजन को भी दिखाया गया। छानबीन शाम लगभग सवा सात बजे तक चली। छापेमारी से पहले मीडिया के सवालों पर गोवा पुलिस ने इतना ही कहा कि अभी छानबीन की जा रही है।

प्रापर्टी की जांच चल रही है, हत्या की नहीं

सोनाली फोगाट के भाई रिंकू फोगाट का आरोप है कि गोवा पुलिस प्रापर्टी की जांच कर रही है, हत्या की नहीं। हत्या किस वजह से की गई, यह अब तक सामने नहीं आया है। सही मायने में जांच के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। सीबीआइ की जांच से पूरी सच्चाई सामने आएगी।

जितनी जल्द हो सीबीआइ को जांच सौंपी जाए। सोनाली की जहां भी प्रापर्टी है, वह पूरी तरह सुरक्षित है। प्रापर्टी कहां चली जाएगी। कई दिनों से गोवा पुलिस यही पता लगाने में लगी है कि कहां-कहां प्रापर्टी है। इससे मामले में क्या निकलकर सामने आएगा।

फ्लैट से सीधे पार्किंग में पहुंचती थीं सोनाली

सोनाली फोगाट गुड़गांव ग्रींस सोसायटी में रहती थीं, यह अधिकतर लोगों को नहीं पता था। सोसायटी के कुछ लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सोनाली कभी कभार आती थीं। आने के बाद सोसायटी के लोगों से मिलती-जुलती नहीं थीं। वह फ्लैट से निकलकर सीधे पार्किंग में पहुंचती थीं।

फिर कार में बैठ कर चल देती थीं। उनका पीए सुधीर सांगवान टावर के सामने बने पार्क में कभी-कभार टहलने के लिए सुबह-सुबह पहुंचता था। वह लोगों से मिलता-जुलता भी था। बातचीत के दौरान अपने बारे में बहुत कुछ जानकारी नहीं देता था। चर्चा है कि सुधीर सांगवान भाजपा नेत्री सोनाली को अपनी पत्नी बताता था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर