Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonali Phogat Death Case: गुरुग्राम वाले फ्लैट से सोनाली फोगाट का क्या है संबंध? गोवा पुलिस को मिला रेंट एग्रीमेंट

Sonali Phogat News सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान ने फ्लैट मालिक के साथ रेंट एग्रीमेंट किया था। एग्रीमेंट में कहीं भी सोनाली का जिक्र नहीं है। 22 हजार रुपये किराये पर इसी साल एक जून को 11 महीने के लिए एग्रीमेंट किया गया है।

By GeetarjunEdited By: Updated: Mon, 05 Sep 2022 06:12 PM (IST)
Hero Image
रेंट एग्रीमेंट में नहीं है सोनाली का जिक्र, गुरुग्राम के फ्लैट से गोवा पुलिस को मिलीं कुछ अहम चीजें।

गुरुग्राम [आदित्य राज]। भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान ने फ्लैट मालिक के साथ रेंट एग्रीमेंट किया था। एग्रीमेंट में कहीं भी सोनाली का जिक्र नहीं है। 22 हजार रुपये किराये पर इसी साल एक जून को 11 महीने के लिए एग्रीमेंट किया गया है। उस दौरान भी सोनाली मौके पर उपस्थित नहीं थी।

एग्रीमेंट कराने में गुड़गांव ग्रींस आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष संदीप फोगाट ने भूमिका निभाई थी। यह जानकारी गोवा पुलिस की छानबीन में निकलकर सामने आई है।

ये भी पढ़ें- Central Vista Avenue: इस सप्ताह खुल जाएगा राजपथ, देखें इंडिया गेट के आसपास की खूबसूरत तस्वीरें

सेक्टर- 10 में बनाया था निजी कार्यालय

छानबीन के दौरान एक और नई बात यह निकलकर सामने आई है कि सेक्टर-10 में सोनाली ने निजी कार्यालय बना रखा था। जहां वो युवक-युवतियों का ऑडिशन लेती थीं। हालांकि वहां पड़ोसियों ने उन्हें देखा नहीं।

सोनाली के स्वजन भी कभी कार्यालय में नहीं आए। उनके भाई रिंकू ढाका का कहना है कि उन्हें केवल इतना पता था कि सेक्टर-10ए में निजी कार्यालय है, जिसमें वो ऑडिशन लेती थीं। फ्लैट तक की जांच में वे लोग शामिल थे। अब गोवा पुलिस आगे क्या छानबीन कर रही है, उन लोगों को जानकारी नहीं।

ये भी पढ़ें- Sonali Phogat Probe Case: गुरुग्राम के फ्लैट में गोवा पुलिस ने पांच घंटे की छानबीन, सोनाली फोगाट के जेवर-पासपोर्ट समेत मिली ये चीजें

जिला अदालत पहुंची गोवा पुलिस

पिछले दो दिनों से गोवा पुलिस की दो सदस्यीय टीम मौत के मामले की छानबीन कर रही है। सोमवार को टीम जिला कोर्ट पहुंची और गुड़गांव ग्रींस सोसायटी के फ्लैट से मिले सामानों के बारे में जानकारी दी।

एक बार फिर फ्लैट पर जांच करने पहुंची टीम

बताया जाता है कि गोवा पुलिस ने कई अन्य जगह जांच के लिए अनुमति मांगी है। अदालत से बाहर आने के बाद सोमवार दोपहर एक बार फिर धनकोट पुलिस चौकी की टीम के साथ फ्लैट में पहुंची।

फ्लैट से मिला ये सामान

सोनाली सोसायटी के टावर नंबर चार के फ्लैट नंबर-901 में सुधीर सांगवान के साथ किराये पर रहती थीं। फ्लैट से कुछ ज्वेलरी, दो घड़ियां, एक पासपोर्ट, एक डायरी, आधार कार्ड सहित कई अन्य सामान बरामद किए गए हैं। पार्किंग में केवल एक गाड़ी (सफारी) है।

ये भी पढ़ें- Sonali Phogat Case: गुरुग्राम के फ्लैट से गोवा पुलिस को मिलीं कुछ अहम चीजें, खुलेंगे सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े राज!

रिमांड के दौरान सुधीर ने बताई थीं कई जगहें

गोवा पुलिस की दो सदस्यीय टीम में शामिल इंस्पेक्टर डिकोस्टा का कहना है कि अब तक की छानबीन में काफी जानकारी हासिल हो चुकी है। अभी जांच जारी है। बताया जाता है कि रिमांड के दौरान सुधीर सांगवान से जो भी जानकारी सामने आ रही है, उस आधार पर उन स्थानों पर जांच की जा रही है।

फ्लैट मालिक की चाबी से खोला था फ्लैट

सोनाली जिस फ्लैट में रहती थीं, उसे फ्लैट मालिक की चाबी से गोवा पुलिस ने स्थानीय पुलिस की उपस्थिति में खोला गया। एक चाबी सुधीर सांगवान के पास है। तीन रूम का फ्लैट है। सोनाली खुद ही खाना बनाती थीं या बनवाती थीं। बाहर से बहुत ही कम खाना मंगवाती थीं। किचन में खाना बनाने की पूरी सुविधाएं हैं।

गुड़गांव ग्रींस आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष संदीप फौगाट का कहना है कि सोनाली बहुत रिजर्व रहती थीं। वह कार से उतरकर सीधे अपने फ्लैट में चली जाती थीं। बाहर पार्क में भी टहलने नहीं पहुंचती थीं। इस वजह से उनके अलावा कुछ ही लोगों को पता था कि वह सोसायटी में रहती थीं। उन्हें इसलिए पता था क्योंकि रेंट एग्रीमेंट उन्होंने सुधीर सांगवान और फ्लैट मालिक के बीच करवाया था।

सुधीर सांगवान कभी-कभार मिलता था। वह भी सोनाली के बारे में अधिक चर्चा नहीं करता था। तीन महीने के दौरान फ्लैट में कुछ ही दिन दोनों रहे होंगे। वे गुरुग्राम जब आते थे, उस दौरान दो-तीन दिन के लिए रुकते थे। गोवा जाने से पहले गुरुग्राम फ्लैट में ही रुके थे। दोनों अपनी कार पार्किंग में ही खड़ी करके गोवा जाने के लिए टैक्सी से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर