Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पान, गुटखा खाने वाले सावधान! गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में थूकने पर जेब करनी होगी ढीली

Gurugram News गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में सुरक्षा और स्वच्छता को लेकर अस्पताल का मैनेजमेंट अलर्ट हो रहा है। नागरिक अस्पताल में प्रबंधन द्वारा कड़े नियम बनाए जा रहे हैं। गेट के बाहर अब तलाशी होगी। इसके अलावा जो लोग पान और गुटखा खाते हैं। ऐसे लोग अगर अस्पताल परिसर में थूकते हुए पाए गए तो उन पर जुर्माना किया जाएगा।

By joohi dass Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 10 Sep 2024 08:37 AM (IST)
Hero Image
अस्पताल परिसर में थूकने पर लगेगा जुर्माना। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। नागरिक अस्पताल में सुरक्षा व स्वच्छता को लेकर अस्पताल प्रबंधन सर्तक हो रहा है। जहां एक ओर इमरजेंसी के गेट के बाहर मरीजों और तीमारदारों की तलाशी की व्यवस्था की गई है।

वहीं दूसरी ओर से परिसर के अंदर कोई पान मसाले के पीक मारता या सिगरेट का धुंआ उड़ाता मिला तो जुर्माना लगाया जाएगा। इतना ही नहीं पुलिस विभाग द्वारा अस्पताल के सुरक्षाकर्मियों को भी रात के समय व्यवस्थाओं को दुरुस्त प्रशिक्षित किया जा रहा है।

नागरिक अस्पताल के बाहर से गाड़ी हटवाते पुलिसकर्मी। जागरण

अस्पताल में पुलिसकर्मियों की संख्या छह से हुई 14 

दैनिक जागरण की ओर से नागरिक अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रात में पड़ताल की गई थी। इसमें कई अव्यवस्थाएं सामने आई थी। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन से लेकर पुलिस विभाग हरकत में आया था। अस्पताल में पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर छह से 14 की गई।

रेहड़ी ऑटो की भीड़ हटाने के लिए दो पुलिस कर्मी तैनात

इसके अलावा पुलिसकर्मी (Gurugram Police) अब स्वयं रात में अस्पताल का जायजा ले रहे है और मौके पर मौजूद गार्डों की जांच कर रिपोर्ट बना रहे हैं। इसके अलावा अस्पताल के मेन गेट के बाहर रेहड़ी ऑटो की भीड़ हटाने के लिए दो पुलिस कर्मी तैनात रहते हैं। ताकि एंबुलेंस व मरीजों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम में प्रॉपर्टी विवाद में चचेरे भाई की हथौड़ा से मारकर की थी हत्या, पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा