Move to Jagran APP

Gurugram News: प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान पर सरकार दे रही भारी छूट, ब्याज माफी के लिए बचे मात्र इतने दिन

हरियाणा सरकार ने प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करने वालों को पूरे ब्याज माफी तथा शेष बची राशि पर 15 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की थी। अब इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए केवल तीन दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में गुरुग्राम के तीनों कार्यालयों में स्थित नागरिक सुविधा केंद्रों पर शनिवार व रविवार को भी भुगतान काउंटर खुले रहेंगे।

By Sandeep Kumar Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Thu, 28 Dec 2023 05:37 PM (IST)
Hero Image
प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान पर सरकार दे रही भारी छूट

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। हरियाणा सरकार की अधिसूचना अनुसार, नगर निगम गुरुग्राम क्षेत्र के प्रॉपर्टी मालिकों को दी जा रही ब्याज माफी तथा 15 प्रतिशत छूट का लाभ पाने के लिए केवल तीन दिन शेष रह गए हैं। नगर निगम गुरुग्राम के तीनों कार्यालयों में स्थित नागरिक सुविधा केंद्रों पर शनिवार व रविवार को भी भुगतान काउंटर खुले रहेंगे।

प्रॉपर्टी टैक्स पर ब्याज माफी

रविवार को रात 12 बजे तक भुगतान काउंटर खुले रखने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि हरियाणा सरकार द्वारा 31 दिसंबर तक प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करने वालों को पूरे ब्याज माफी तथा शेष बची राशि पर 15 प्रतिशत छूट देने की अधिसूचना जारी की गई थी। अब इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए केवल तीन दिन शेष रह गए हैं।

इसलिए नगर निगम गुरुग्राम द्वारा शनिवार व रविवार को भी भुगतान काउंटर खुले रखने का निर्णय लिया गया है ताकि, अधिक प्रॉपर्टी मालिक इस मौके का फायदा उठा सकें। प्रॉपर्टी टैक्स में ब्याज माफी व 15 प्रतिशत छूट का लाभ प्राप्त करने के लिए एनडीसी पोर्टल पर अपने प्रॉपर्टी डाटा को स्व-प्रमाणित करके संपूर्ण बकाया प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करना अनिवार्य है।

500 डिफाल्टरों की सूची तैयार

नगर निगम गुरुग्राम द्वारा निर्णय लिया गया है कि जो बड़े प्रापर्टी टैक्स डिफाल्टर हैं, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इसके तहत प्रथम चरण में टाप-500 डिफाल्टरों की सूची तैयार करके उन पर कार्रवाई की तैयारी कर ली गई है। नगर निगम गुरुग्राम द्वारा उनकी प्रापर्टी के सीवर पानी कनेक्शन काटने के साथ ही प्रापर्टी को सील करने व नीलाम करने की कार्रवाई भी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- Welcome 2024: देश के कई बड़े शहरों को इस मामले में पीछे छोड़ देगी साइबर सिटी, नए साल में इन सेक्टरों से नई उम्मीदें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।