Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुरुग्राम हादसा: शटरिंग खोलने के दौरान तीन मजदूरों की गई जान, मौत की वजह आई सामने

गुरुग्राम के सदर थाना क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें तीन मजदूरों की जान चली गई। हंस एंक्लेव में वॉटर टैंक के लिए लगाई गई शटरिंग को खोलने के दौरान यह हादसा हुआ। टैंक के अंदर जहरीली गैस का रिसाव होने से तीनों मजदूर बेहोश हो गए और उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है।

By Vinay Trivedi Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 04 Oct 2024 03:50 PM (IST)
Hero Image
Gurugram News: गुरुग्राम में हादसा वॉटर टैंक की शटरिंग खोलने के दौरान तीन मजदूरों की मौत। फोटो जागरण

 जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। गुरुग्राम जिले के सदर थाना क्षेत्र के हंस एंक्लेव में वॉटर टैंक (Water tank shuttering) के लिए लगाए गए। लेंटर की शटरिंग खोलने के लिए टैंक के अंदर गए तीन श्रमिकों की मौत हो गई। घटना शुक्रवार सुबह 11 बजे की है।

इलाज के दौरान डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

बताया जाता है कि टैंक के अंदर एक फीट तक पानी भरा था। इसमें से जहरीली गैस का रिसाव होने से यह तीनों बेहोश हो गए। इन्हें पास के ही निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां इन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

तीनों मृतक 15 दिन से लगे थे बिल्डिंग के निर्माण कार्य में

तीनों श्रमिक करीब 15 दिन से बिल्डिंग के निर्माण कार्य में लगे हुए थे। सदा थाना पुलिस ने तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तीनों की पहचान की जा रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि वॉटर टैंक करीब आठ फीट ऊंचाई का है।

आठ दिन पहले इसमें डेढ़ फीट जगह को छोड़कर बाकी जगह पर लेंटर डाल दिया गया था। आज सुबह शटरिंग खोलने के लिए पहले एक श्रमिक नीचे उतरा, जब वह काफी देर तक बाहर नहीं आया तो दूसरे श्रमिक भी नीचे गए। यहां तीनों श्रमिक बेहोश पाए गए।

मृतकों की हुई पहचान

इनकी पहचान बिहार के मधेपुरा के लक्ष्मीपुर गांव निवासी 23 वर्षीय राजकुमार, मधेपुरा के पारवा नवटोल गांव निवासी 32 वर्षीय मो. समद और 40 वर्षीय सगीर के रूप में की गई है। राजकुमार गुरुग्राम में इस्लामपुर में और समद व सगीर शक्ति पार्क में रहते थे।

तीनों ठेकेदार के अंडर में निर्माणाधीन मकान में काम करते थे। इनके परिवार के आने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा। थाने में अभी कोई शिकायत नहीं दी गई है। ठेकेदार फरार चल रहा है।

यह भी पढ़ें: पुलिस को देख नाले में फेंकी शराब की पेटियां, फिर दौड़ा दी गाड़ी; आगे जो हुआ कर देगा हैरान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें