Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram: फुल क्लोवरलीफ फ्लाईओवर बंद होने के चलते द्वारका एक्सप्रेस-वे पर नहीं दौड़ेंगे वाहन, एडवाइडरी जारी

दिल्ली गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे सदर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे (एसपीआर) और द्वारका एक्सप्रेस-वे को आपस में जोड़ने के लिए खेड़कीदौला टोल प्लाजा के नजदीक बनाए गए फुल क्लोवरलीफ फ्लाईओवर को सुरक्षा कारणों से एक बार फिर बंद कर दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 04 Jun 2023 06:43 PM (IST)
Hero Image
फुल क्लोवरलीफ फ्लाईओवर बंद होने के चलते द्वारका एक्सप्रेस-वे पर नहीं दौड़ेंगे वाहन, एडवाइडरी जारी

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे, सदर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे (एसपीआर) और द्वारका एक्सप्रेस-वे को आपस में जोड़ने के लिए खेड़कीदौला टोल प्लाजा के नजदीक बनाए गए फुल क्लोवरलीफ फ्लाईओवर को सुरक्षा कारणों से एक बार फिर बंद कर दिया गया है। इस पर तब यातायात सुचारू होगा, जब द्वारका एक्सप्रेस-वे का गुरुग्राम भाग तैयार हो जाएगा।

जिला प्रशासन की तरफ से एडवाइजरी जारी कर लोगों को द्वारका एक्सप्रेस-वे पर सफर करने से मना कर दिया गया है। यहां पर प्रशासन की तरफ से पत्थर के भारी बैरिकेड्स लगाकर पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं।

साथ ही कहा गया है कि अगर कोई चोरी-छिपे फुल क्लोवरलीफ प्लाईओवर से प्रवेश करता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रैफिक पुलिस की तरफ से भी यहां पर निगरानी की जा रही है। डीसी आफिस की तरफ से शनिवार को ट्वीट कर बताया गया कि एनएचएआई की तरफ से अभी द्वारका एक्सप्रेस-वे के गुरुग्राम भाग का निर्माण पूरा नहीं हुआ है इसलिए द्वारका एक्सप्रेस-वे पर यातायात की अनुमति नहीं दी जा सकती।

बता दें कि 18 मई को केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारका एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने पहुंचे थे, जिसके बाद से इस पर यातायात चल रहा था। एनएचएआई की तरफ से जिला प्रशासन को पत्र लिखकर फुल क्लोवरलीफ फ्लाईओवर को बंद करने की मांग की गई थी ताकि वाहन निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस-वे पर न पहुंचे।

दूसरी ओर 11 दिन बाद फुल क्लोवरलीफ बंद होने से नए गुरुग्रामवासियों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। लोगों ने टोल प्लाजा संचालन करने वाली कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए अचानक फुल क्लोवरलीफ को बंद करने का आरोप लगाया है।

लोगों ने ट्वीट व कमेंट कर इस पर अपनी भड़ास निकाली। वहीं प्रशासन का कहना है कि जुलाई में द्वारका एक्सप्रेस-वे के गुरुग्राम वाले हिस्से को पूरी तरह यातायात के लिए खोल दिया जाएगा, इसके लिए तैयारी की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें