Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के वीडियो कॉल की क्या है सच्चाई? गुरुग्राम पुलिस मोनू मानेसर से उगलवाएगी राज

नासिर-जुनैद हत्याकांड में राजस्थान पुलिस की कैद रहने के दौरान मोनू मानेसर और कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के बीच वायरल वीडियो काल के मामले में भी गुरुग्राम पुलिस पूछताछ करेगी। दोनों के बीच वीडियो काल के जरिए हुई बातचीत का वीडियो 16 सितंबर को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ था। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपित लॉरेंस की जेल से एक वीडियो काल इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुई थी।

By Vinay TrivediEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sat, 07 Oct 2023 09:51 PM (IST)
Hero Image
वीडियो 16 सितंबर को सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ था।

 विनय त्रिवेदी, गुरुग्राम। नासिर-जुनैद हत्याकांड में राजस्थान पुलिस की कैद रहने के दौरान मोनू मानेसर और कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के बीच वायरल वीडियो कॉल के मामले में भी गुरुग्राम पुलिस पूछताछ करेगी। दोनों के बीच वीडियो कॉल के जरिए हुई बातचीत का वीडियो 16 सितंबर को सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ था।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपित कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस की जेल से एक वीडियो कॉल सोशल मीडिया पर प्रसारित हुई थी। लॉरेंस की वीडियो कॉल के दूसरी तरफ दिखने वाला व्यक्ति मोनू मानेसर था। इस वीडियो कॉल में एक और गैंगस्टर राजू बसौदी भी दिख रहा था, जो लॉरेंस के साथ बैठा हुआ था।

मोनू मानेसर से होगी पूछताछ

वीडियो में मोनू कार में बैठा हुआ था और दोनों तरफ से काफी हंस-हंस कर बात हो रही थी। वीडियो प्रसारित होने के बाद गुरुग्राम पुलिस भी यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि यह वीडियो कब का है। लॉरेंस लंबे समय से जेल में है, वहीं राजू बसौदी को पुलिस 2020 में थाईलैंड से पकड़ कर लाई थी।

इस दौरान मोनू मानेसर की सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में वांटेड और भारत से फरार होकर अमेरिका में छुपे लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई से भी सिग्नल ऐप के जरिये बातचीत होने की बात सामने आई थी।पटौदी कोर्ट से चार दिन के रिमांड के दौरान गुरुग्राम पुलिस मोनू से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की वीडियो कॉल पर हुई उसकी बातचीत को लेकर पूछताछ कर राज उगलवाएगी।

यह भी पढ़ें- Gurugram: पुलिस हिरासत में गैंगस्टर कौशल ने की आत्महत्या की कोशिश, शेविंग मशीन से गर्दन की नस काटी

लॉरेंस बिश्नोई का बड़ा क्राइम सिंडिकेट दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, हिमाचल, राजस्थान जैसे बड़े राज्यों के गिरोहों से हाथ मिलाकर लॉरेंस बिश्नोई ने बहुत बड़ा क्राइम सिंडीकेट खड़ा कर लिया है। दूसरे दूसरें में भी लॉरेंस गिरोह के लोग बैठे हुए हैं। इसमें कनाडा और भारत से वांटेड गोल्डी बराड़ का नाम सबसे अहम है।

एनआईए ने यूएपीए में लॉरेंस के खिलाफ केस दर्ज किया है, जबकि हरियाणा समेत देश के कई राज्यों की पुलिस ने हाल फिलहाल में लॉरेंस गैंग पर शिकंजा कसा हुआ है। दो महीने पहले ही कई जगहों पर एक साथ एनअाए ने कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

यह भी पढ़ें- Gurugram: प्रोडक्शन रिमांड पर मोनू मानेसर को गुरुग्राम लाई पटौदी पुलिस, अदालत में पेश कर मांगी रिमांड

11 सितंबर को मोनू की हुई थी गिरफ्तारी

नूंह हिंसा के दौरान सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट के मामले में हरियाणा पुलिस ने 11 सितंबर को मोनू मानेसर को गिरफ्तार कर नूंह कोर्ट में पेश किया था। इसी दिन नासिर-जुनैद हत्याकांड के मामले में राजस्थान पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर अपने साथ राजस्थान ले गई थी। पहले उसे भरतपुर जेल और फिर अजमेर जेल में शिफ्ट किया गया। इसी दौरान 16 सितंबर को पटौदी पुलिस ने कोर्ट से मोनू का रिमांड मांगा,लेकिन भरतपुर जेल से अजमेर जेल में शिफ्ट होने के कारण 25 सितंबर को पटौदी कोर्ट में उसकी पेशी नहीं हो सकी। कोर्ट में सात अक्टूबर को प्रोडक्शन रिमांड पर लाने की तिथि तय की थी।

पटौदी कोर्ट से मोनू मानेसर का चार दिन का रिमांड मिला है। इस दौरान उससे पटौदी में हत्या के प्रयास और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से वीडियो कॉल के दौरान हुई बातचीत को लेकर पूछताछ की जाएगी।

-हरेंद्र कुमार, एसीपी पटौदी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर