Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram News: दहेज और बच्चा न होने पर पति करता था मारपीट, पत्नी ने कूदकर की आत्महत्या

Gurugram Crime News महिला नोएडा की आईटी कंपनी में काम करती थी वह मूल रूप से मथुरा की रहने वाली थी। सेक्टर-92 स्थित अंसल हाइट्स सोसायटी में एक महिला ने सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। महिला का अपने पति से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।

By Vinay Trivedi Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 24 Sep 2024 09:02 PM (IST)
Hero Image
महिला ने 7वीं मंजिल से कूदकर दी जान।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। दहेज प्रताड़ना और बच्चा न होने पर मारपीट होने से परेशान एक महिला ने सेक्टर-92 स्थित अंसल हाइट्स सोसायटी की सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना सोमवार शाम छह बजे की है। घटना के दौरान वह घर में अकेली थी। मायके वालों की शिकायत पर सेक्टर-10 थाना पुलिस ने आरोपित पति व ससुराल वालों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सोमवार शाम कुछ लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम में अंसल सोसायटी में महिला के कूदकर आत्महत्या करने की जानकारी दी थी। इसके बाद सेक्टर 93 चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। महिला की पहचान उत्तर प्रदेश के मथुरा के बालाजीपुरम निवासी 30 वर्षीय कीर्ति के रूप में की गई।

देर रात आए मायके वाले और पति

घटना के समय उनका पति योगेंद्र कुछ काम से मथुरा गया था। देर रात मायके के लोग और पति वापस गुरुग्राम आए। मायके के लोगों ने पति व ससुराल के लोगों पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। कीर्ति के पिता जगदीश सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि कीर्ति और योगेंद्र की शादी फरवरी 2018 में हुई थी।

दहेज में दी गई थी कार

इस दौरान कार और अन्य दहेज दिया गया था, लेकिन ससुराल के लोग इसके बाद भी डिमांड करते रहे। शादी के छह साल बाद भी बच्चा नहीं होने पर ससुराल के लोग इस पर भी कीर्ति को ताना देते थे। योगेंद्र शराब के नशे में मारपीट करता था। 21 सितंबर को भी कीर्ति ने उन्हें फोन कर मारपीट की शिकायत की थी।

पुलिस को मिला सुसाइड नोट

इससे प्रताड़ित होकर कीर्ति ने सोमवार शाम सातवीं मंजिल पर बने फ्लैट से कूदकर जान दे दी। आत्महत्या से पहले महिला ने सुसाइड नोट भी लिखकर रखा था। पुलिस ने इसे भी बरामद किया है।

सेक्टर-93 पुलिस चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के बाद स्वजन को सौंप दिया गया है। घटना की जांच की जा रही है। मायकेवालों की शिकायत पर दहेज हत्या का केस दर्ज किया गया है।

15 दिन पहले ही गुरुग्राम आए थे दंपती

पुलिस जांच में पता चला कि 15 दिन पहले ही दंपती इस सोसायटी में रहने आए थे। इससे पहले ये फरीदाबाद में रहते थे। पति-पत्नी दोनों आईटी कंपनियों काम करते थे। कीर्ति नोएडा की किसी आईटी कंपनी में नौकरी करती थीं और यह वर्क फ्राम होम पर थीं। योगेंद्र फरुखनगर स्थित आइटी कंपनी में काम करता है। यह मूल रूप से मथुरा के कदम विहार का रहने वाला है।